लाइव टीवी

Bundi: 'नबी के खिलाफ बोले तो जुबान काट देंगे, हाथ काट देंगे,' भड़काऊ भाषण देने वाला मौलाना हुआ गिरफ्तार

Updated Jul 02, 2022 | 07:58 IST

बूंदी शहर में नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ बयान देने वाले मौलाना नदीम अख्तर सकाफी को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Loading ...
नपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान दिया था मौलाना ने भड़काऊ बयान
मुख्य बातें
  • भड़काऊ बयान देने वाले मौलाना को पुलिस ने किया अरेस्ट
  • नपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान दिया था भड़काऊ बयान
  • बीजेपी मौलाना की गिरफ्तार नहीं होने पर गहलोत सरकार पर साध रही थी निशाना

बूंदी: राजस्थान के बूंदी में भड़काऊ भाषण देने वाले मौलाना को पुलिस ने 28 दिन बाद गिरफ्तार कर लिया है। मौलाना ने नूपुर शर्मा मामले में 3 जून को भड़काने वाला बयान दिया था। उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद से ही मौलाना की गिरफ्तारी की मांग हो रही थी और इतना लंबा समय बीतने के बाद भी मौलाना के गिरफ्तार नहीं होने को लेकर सरकार पर सवाल उठ रहे थे। बीजेपी लगातार इस मुद्दे को लेकर हमलावर थी।

साथी भी अरेस्ट

पुलिस टीम ने मौलाना मोहम्मद नदीम अख्तर के साथी मुफ्ती मोहम्मद आलम गोरी को भी गिरफ्तार किया है। बूंदी पुलिस के आला अधिकारी दोनों से पूछताछ कर रहे हैं। दोनों मौलानाओं को कोतवाली थाने ने मीरा गेट इलाके से गिरफ्तार किया है। जिस समय मौलाना भड़काऊ भाषण दे रहा था उस दौरान उसके पीछे पुलिस भी खड़ी नजर आ रही थी। इसे लेकर बीजेपी लगातार सरकार पर हमले कर रही थी। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दो दिन पहले भी इस भाषण का वीडियो ट्वीट किया था।

Udaipur Murder: दर्जी कन्हैया हत्याकांड के दोनों आरोपी कोर्ट में पेश,  चेहरे पर कोई पछतावा नहीं, 14 दिन की न्यायिक हिरासत के आदेश

दिया था ये भड़काऊ बयान

बूंदी कलेक्ट्रेट पर मौलाना मुफ्ती नदीम अख्तर ने नूपुर शर्मा ने 3 जून को नुपुर शर्मा के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान संबोधित करते हुए कहा, 'आका की शान में जो गुस्ताकी की गई हैं, उसका बदलना लेना हम जानते हैं। मेरे नबी की शान में एक लब्ज भी बोला, तो याद रख लो, जुबान काट ली जाएगी, हाथ उठाओगे, तो हाथ काट लिया जाएगा, उंगली उठाओगे तो उंगली काट ली जाएगी। निगाहें भी उठी ,तो निकालकर बाहर फेंक देंगे। फिर तुम चाहो, तो हमें जले में डालना, तुम चाहों तो लाठियां बरसाना, हम बर्दाश्त करेंगे, लेकिन नबी की शान में गुस्ताकी बर्दाश्त नहीं करेंगे। जो जान मांगोगे , जान देंगे माल मांगोगे ... परन्तु ये हम से न हो सकेगा कि नबी का... मोहम्मद पैगंबर के खिलाफ बोलने वालों पर कार्रवाई नहीं करेगा और एक्शन नहीं लेगा तो मुस्लिम समाज रिएक्शन करना भी जानता है।'

Exclusive: कन्हैयालाल की हत्या से जुड़े 10 बड़े खुलासे, हत्यारे रियाज, गौस का आतंकी बॉस कौन?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।