लाइव टीवी

मोदी,मायावती का राखी से है खास नाता,सगे न होकर भी इनसे रखा भाई-बहन का मान

Updated Aug 11, 2022 | 14:48 IST

Rakshabandhan, Rakhi 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन कमर मोहसिन शेख हैं, जो पाकिस्तान में रहती हैं। उनके अनुसार पिछले 20 साल से वह नरेंद्र मोदी को राखी बांध रही हैं और उन्हें हर साल राखी भेजती हैं।

Loading ...
राजनीति में रक्षा बंधन और रिश्ते
मुख्य बातें
  • यूपी में गेस्ट हाउस कांड में मायावती पर जब हमला हुआ था,तब उनकी जान बचाने में लालजी टंडन की बड़ी भूमिका थी।
  • मायावती इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चौटाला को राखी बांधती रही हैं।
  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उत्तराखंड के मंत्री गणेश जोशी को राखी बांधी है।

Rakshabandhan, Rakhi 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा बंधन पर देशवासियों को बधाई दी है और हर साल की तरह इस बार भी रक्षाबंधन पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कलाई पर बच्चियों ने राखी बांधी। वैसे तो प्रधानमंत्री के की एक सगी बहन है। लेकिन उनकी एक बहन ऐसी है जो पाकिस्तान में रहती है। उनका उनसे सगे भाई-बहन का रिश्ता तो नही है। लेकिन दोनों का रिश्ता उससे कम भी नही है। मोदी की तरह एक और राजनीतिक हस्ती हैं, जो तीन नेताओं को राखी बांध चुकी है।  उनका इन नेताओं से सगे भाई-बहन का रिश्ता नहीं था। हम बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती की बात कर रहे हैं।

पाकिस्तान में रहती हैं मोदी की बहन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन कमर मोहसिन शेख हैं, जो पाकिस्तान में रहती हैं। उनके अनुसार पिछले 20 साल से वह नरेंद्र मोदी को राखी बांध रही हैं और उन्हें हर साल राखी भेजती हैं। कमर मोहसिन शेख पाकिस्तान की बेटी और भारत की बहू हैं।  1981 में वो पहली बार भारत आई थीं। इस दौरान उनकी शादी भारत में तय हो गई थी और वो यहीं रहने लगी थी। इस दौरान उनकी एक बार नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई थी। इस बार राखी भेजते हुए कमर मोहसिन शेख ने  एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने साल 2024 में होने वाले आम चुनाव के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि वो एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।

प्रधानमंत्री की कलाई पर बच्चियों ने बांधा विश्वास, प्रेम और सुरक्षा का पवित्र धागा, चेहरे पर झलकी खुशी

मायावती और इन नेताओं से भाई-बहन का रिश्ता

बसपा नेता मायावती भी तीन नेता ऐसे हैं, जिन्हें वह राखी बांध चुकी है। वह, बसपा के पूर्व मंत्री करतार सिंह, भाजपा के नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और लालजी टंडन और इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चौटाला को राखी बांधती रही हैं। लालजी टंडन की अब मृत्यु हो चुकी है। लेकिन उनकी और मायावती की रिश्ते की काफी चर्चा रही है।

साल 1995 में उत्तर प्रदेश में गेस्ट हाउस कांड में मायावती पर जब हमला हुआ था, तब उनकी जान बचाने में लालजी टंडन की बड़ी भूमिका थी। जिसके बाद से मायावती लालजी टंडन को अपना भाई मानने लगी और हर रक्षाबंधन को उन्हें राखी भी बांधती थीं। और यह सिलसिला काफी समय तक चलता रहा। इसी तरह साल 2018 में मायावती ने अभय चौटाला को राखी बांधी थी। 

स्मृति ईरानी ने भी बांधी राखी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस साल उत्तराखंड में आयोजित रक्षाबंधन समारोह में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की कलाई पर राखी बांधी। इसके अलावा उन्होंने और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट को राखी बांधी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।