लाइव टीवी

अयोध्या राम मंदिर: भूमि पूजन से पहले राम मंदिर का एक और पुजारी हुआ कोरोना संक्रमित

Updated Aug 04, 2020 | 10:09 IST

Ram Mandir in Ayodhya: अयोध्या में बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले रामलला के एक और सहायक पुजारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Loading ...
भूमि पूजन से पहले रामलला का एक और पुजारी कोरोना पॉजिटिव
मुख्य बातें
  • राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले रामलला के सहायक पुजारी को हुआ कोरोना
  • इससे पहले राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात 15 पुलिसकर्मियों को हो चुका है कोरोना
  • पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर के पांच अगस्त यानि बुधवार को होने वाले भूमिपूजन से पहले रामलला के एक और पुजारी को कोरोना हो गया है। इससे पहले भी दो पुजारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। सहायक पुजारी प्रेम कुमार तिवारी का कोरोना टेस्ट कराया गया था जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रेम कुमार से पहले सहायक पुजारी प्रदीप दास भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। रामलला के मुख्य पुजारी संतेंद्र दास का भी कोरोना टेस्ट कराया गया था जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी लेकिन इसके बावजूद उन्हें फिलहाल पूजा पाठ से दूर रखा गया है।

14 पुलिसकर्मियों को हो चुका है कोरोना

 आपको बता दें कि राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात 14 पुलिसकर्मियों को पहले ही कोरोना हो चुका है जिन्हें क्वारंटीन किया गया है। अयोध्या में स्थित दर्शन अस्पताल को कोविड समर्पित अस्पताल के रूप में तब्दील किया गया है जो राम जन्मभूमि से महज कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है। वहीं कोरोना टेस्ट की बात करें तो अयोध्या के जिला अस्पताल में इसका टेस्ट किया जाता है। 

भव्य तरीके से सजाई गई रामनगरी

इन दिनों अयोध्या में राम जन्मभूमि निर्माण के लिए खूब रौनक है औऱ पूरी रामनगरी को भव्य तरीके से सजाया गया है। सोमवार को 12 पुजारियों ने भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की और उसके बाद भगवान राम और माता सीता के राजवंशों के देवी-देवताओं की पूजा की गई। आज अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की जाएगी। भूमि पूजन से दो दिन पहले से ही धार्मिक गतिविधियां शुरू हो गई हैं और अयोध्या में हर जगह बैरीकेड लगा दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील की है कि अयोध्या में बुधवार को होने वाले भूमि-पूजन समारोह में सिर्फ वही लोग आएं, जिन्हें आमंत्रित किया गया है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में पीएम मोदी शिरकत करने वाले हैं जिसे देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।  मुख्य समारोह के लिए आमंत्रित किए गए 175 लोगों में से 135 संत हैं जो विभिन्न आध्यात्मिक परंपराओं का हिस्सा हैं। कार्यक्रम के दौरान मंच पर सिर्फ पांच लोग उपस्थित रहेंगे जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपालदास महाराज, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।