लाइव टीवी

रतन टाटा को 'असम बैभव' पुरस्कार, सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने मुंबई पहुंचकर किया सम्मानित

Updated Feb 16, 2022 | 21:23 IST

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने उद्योगपति, परोपकारी और टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा को मुंबई में असम का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'असम बैभव' पुरस्कार प्रदान किया।

Loading ...
रतन टाटा 'असम बैभव' पुरस्कार से सम्मानित

मुंबई :असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन नवल टाटा को 'असम बैभव' पुरस्कार सम्मानित किया। यह असम का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है। व्यक्तिगत कारणों से, रतन टाटा 24 जनवरी को गुवाहाटी के श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित आधिकारिक पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं हो सके थे।

असम के मुख्यमंत्री मुंबई पहुंचकर उद्योगपति, परोपकारी और टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन नवल टाटा को राज्य का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'असम बैभव' पुरस्कार प्रदान किया। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने बुधवार सुबह कहा था कि मुख्यमंत्री दिवंगत लता मंगेशकर के आवास का भी दौरा करेंगे और असम के लोगों की ओर से 'मेलोडी की क्वीन' को श्रद्धांजलि देंगे।

इससे पहले, असम सरकार ने  गुवाहाटी में 24 जनवरी को श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन, कोविड-19 योद्धाओं, कलाकारों, उद्यमियों, डॉक्टरों सहित 17 विशिष्ट हस्तियों को राज्य के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार असम सौरव, असम गौरव से सम्मानित किया था।

रतन नवल टाटा, जिन्हें असम बैभव पुरस्कार के लिए नामित किया गया था, और दीपक चंद जैन, जिन्हें असम सौरव पुरस्कार के लिए नामित किया गया था, इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए थे।
 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।