लाइव टीवी

Mohali attack: चलती कार से इमारत पर दागा गया RPG, रॉकेट लॉन्चर भी हुआ बरामद Video

Updated May 11, 2022 | 15:03 IST

Mohali attack update : खुफिया विभाग की इमारत पर जिस रॉकेट लॉन्चर से हमला किया गया, वह भी बरामद हो गया है। इमारत के पास एक खेत में यह लॉन्चर मिला। एक स्थानीय महिला ने इसे रॉकेट लॉन्चर को खेत में पड़ा हुआ देखा। इसके बाद महिला ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। 

Loading ...
पंजाब पुलिस की खुफिया विभाग की इमारत पर आरपीजी से हुआ हमला।
मुख्य बातें
  • पंजाब पुलिस की खुफिया विभाग के इमारत पर हमले में इस्तेमाल लॉन्चर बरामद
  • एक महिला को खेत में पड़ा मिला रॉकेट लॉन्चर, महिला ने इसकी जानकारी पुलिस को दी
  • इमारत पर हमले का एक नया वीडियो सामने आया है, चलती कार से इमरात पर हमला हुआ

Mohali attack : मोहाली हमले का एक नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को देखने से पता चलता है कि आतंकवादियों ने चलती हुई कार से पंजाब पुलिस की खुफिया विभाग की इमारत पर हमला किया। अभी तक माना जा रहा था कि पार्किंग में खड़ी कार से इमारत पर RPG दागा गया लेकिन इस वीडियो ने जांच को नया एंगल दे दिया है। जांच में यह वीडियो अहम स्रोत साबित हो सकता है। यही नहीं, खुफिया विभाग की इमारत पर जिस रॉकेट लॉन्चर से हमला किया गया, वह भी बरामद हो गया है। इमारत के पास एक खेत में यह लॉन्चर मिला। एक स्थानीय महिला ने इसे रॉकेट लॉन्चर को खेत में पड़ा हुआ देखा। इसके बाद महिला ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। 

अफगानिस्तान से पाक होते हुए पंजाब पहुंचा RPGL
मोहाली में हुए हमले में पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है। सूत्रों का कहना है कि यह हथियार रूस का बना हुआ है। यह आरपीजीएल अफगानिस्तान से पहले पाकिस्तान पहुंचा और फिर इसे पंजाब पहुंचाया गया। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकियों को इसे मुहैया कराया। 

पंजाब पुलिस के सूत्रों का कहना है कि खालिस्तानी गुट के आतंकियों ने इमारत पर हमले को अंजाम दिया है। आतंकियों ने अपने साथियों की गिरफ्तारी का बदला लेने के लिए यह हमला किया।  

संदिग्धों से पूछताछ जारी
मोहाली हमले की कड़ियां सुलझाने के लिए पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हैं। कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि इस हमले के पीछे पाकिस्तान का के-2 डेस्क का हाथ हो सकता है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का यह के-2 (कश्मीर-खालिस्तान) डेस्क भारत विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा एवं आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है। सूत्रों का कहना है कि यह ग्रुप अब तक आठ टार्गेटेड किलिंग को अंजाम दे चुका है। मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया विभाग की इमारत पर सोमवार को हुए आरपीजी हमले पर राज्य के डीजीपी वीके भावरा ने मंगलवार को कहा कि यह हमला हमारे लिए एक चुनौती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।