लाइव टीवी

आज कश्मीरी हिंदुओं को संबोधित करेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, पंडितों की वापसी पर हो सकता है मंथन

Updated Apr 03, 2022 | 09:16 IST

RSS Chief Mohan Bhagwat : देशभर में चल रही कश्मीरी हिंदुओं के पलायन की बहस के बीच आज संघ प्रमुख मोहन भागवत कश्मीरी हिंदुओं को संबोधित करेंगे। संघ प्रमुख का यह संबोधन काफी अहम माना जा रहा है।

Loading ...
आज कश्मीरी हिंदुओं को संबोधित करेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत
मुख्य बातें
  • आज कश्मीरी हिंदुओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे भागवत
  • भागवत के संबोधन को माना जा रहा है अहम
  • भागवत कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नसंहार के मुद्दे पर भी कर सकते हैं बात

Mohan Bhagwat : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत आज नवरेह समारोह के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कश्मीरी हिंदू समुदाय को संबोधित करेंगे। 1 से 3 अप्रैल तक जम्मू में संजीवनी शारदा केंद्र 'त्याग और शौर्य दिवस' मनाने के लिए तीन दिवसीय कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है और कश्मीरी समाज को नवरेह के शुभ त्योहार पर अपनी मातृभूमि में लौटने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

गरमाया हुआ है कश्मीरी पंडितों का मुद्दा

देश में इन दिनों कश्मीरी पंडितों के पलायन का मुद्दा गरमाया हुआ है ऐसे में आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत नवरेह समारोह के दौरान कश्मीरी हिंदू समुदाय को संबोधित करना काफी अहम माना जा रहा है। इस दौरान घाटी में कश्मीरी पंडितों की वापसी पर भी मंथन हो सकता है। साथ ही भागवत कश्मीरी पंडितों के साथ हुए नसंहार का मुद्दा भी देश के सामने रख सकते हैं।

इससे पहले संघ के कई सदस्य ये दावा कर चुके हैं कि RSS ने कश्मीर में 1990 में कश्मीरी हिंदुओं की काफी मदद की थी।आपको बता दें कि नवरेह पर्व से कश्मीरी पंडितों के नए साल का आगाज होता है और इस बार इसे मनाने के लिए घाटी से पलायन कर चुके कई कश्मीरी हिंदू परिवार अपने घर वापस पहुंचे हैं।

Mohan Bhagwat : 'हमें समाप्त होना होता तो 1000 साल पहले हो गए होते', हैदराबाद में बोले RSS प्रमुख  

इंद्रेश कुमार ने की फिल्म के आलोचकों की निंदा

इससे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार ने शनिवार को कहा कि कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की आलोचना करने वाले राजनीतिक दलों को इसके बजाय पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की निंदा करनी चाहिए थी, जो कश्मीर में मौत और तबाही का कारण बना। कुमार ने लोगों से सदियों पुराने सांप्रदायिक सद्भाव और भाईचारे को बनाए रखने की भी अपील की।

BJP UP Victory: यूपी में भाजपा की प्रचंड जीत संभव कराने वाले कुछ सितारे, संगठन को मजबूत बनाने में निभाई अहम भूमिका

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।