लाइव टीवी

यूपी चुनाव से पहले मुस्लिम महिलाओं को पक्ष में करने के लिए घर-घर जाएगा आरएसएस

Updated Jan 05, 2022 | 22:55 IST

आरएसएस की मुस्लिम महिलाओं को अपने पक्ष में करने के लिए उत्तर प्रदेश में घर-घर जाकर अभियान चलाने की योजना बनाई है।  मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने 50 बैठकें आयोजित करने का फैसला किया है।

Loading ...
मुस्लिम महिलाओं से मिलेगा आरएसएस

नई दिल्ली : आरएसएस की मुस्लिम शाखा ने उत्तर प्रदेश में घर-घर जाकर अभियान चलाने की योजना बनाई है ताकि समुदाय की महिलाओं को केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकारों द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत कराया जा सके ताकि उनका कल्याण और सशक्तिकरण हो सके। इस कदम के तहत, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (MRM) ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के साथ कम से कम 50 बैठकें आयोजित करने का फैसला किया है।

एमआरएम के राष्ट्रीय संयोजक शाहिद सईद ने पीटीआई से कहा कि एक बार में तीन तलाक को खत्म करने से लेकर शादी की न्यूनतम उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल करने तक, बीजेपी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं और अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए कई कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ सरकारों द्वारा उनके कल्याण के लिए किए गए उपायों से अवगत कराने के लिए, एमआरएम ने अगले 70 दिनों में पूरे उत्तर प्रदेश में कम से कम 50 छोटी और बड़ी बैठकें आयोजित करने का फैसला लिया है। इसके अलावा, राज्य में समुदाय के सदस्यों, विशेषकर महिलाओं तक पहुंचने के लिए घर-घर जाकर जन जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि एमआरएम की महिला शाखा हमारे मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार (आरएसएस के एक वरिष्ठ नेता) के नेतृत्व और मार्गदर्शन में योजना के क्रियान्वयन में अग्रणी भूमिका निभाएगी। सईद ने कहा कि एमआरएम ने हाल ही में ऐसी दो बैठकें आयोजित की हैं, एक अयोध्या में और दूसरी उत्तर प्रदेश के अमरोहा में। उन्होंने कहा कि एमआरएम के संस्थापक और मुख्य संरक्षक कुमार ने इन बैठकों की अध्यक्षता की।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में 28 दिसंबर को हुई बैठक, एक प्रस्ताव के पारित होने के साथ समाप्त हुई (जिसमें उल्लेख किया गया) कि भविष्य में गृहयुद्ध की संभावना को रोकने के लिए देश की जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए एक कानून समय की आवश्यकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।