लाइव टीवी

NCB:समीर वानखेड़े से एनसीबी की सतर्कता टीम ने 4 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की!

Updated Nov 01, 2021 | 19:55 IST

Sameer Wankhede questioned:एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े से सतर्कता टीम ने 4 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की है ऐसा बताया जा रहा है।

Loading ...
समीर वानखेड़े सोमवार को दिल्ली स्थित केंद्रीय मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे (फाइल फोटो)

मुंबई ड्रग पार्टी छापे का नेतृत्व करने वाले एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े से सोमवार को सतर्कता टीम ने 4 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की, ऐसा मीडिया रिपोर्टों के हवाले से बताया जा रहा है, मुंबई ड्रग बस्ट मामले में एक नए घटनाक्रम के अनुसार, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने दूसरी बार विजिलेंस टीम के सामने अपना बयान दर्ज कराया है। 

सूत्रों ने टाइम्स नाउ को बताया कि वानखेड़े से चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई लेकिन उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। एनसीबी के मुंबई क्षेत्र के निदेशक समीर वानखेड़े सोमवार को दिल्ली स्थित केंद्रीय मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वानखेड़े को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के अध्यक्ष विजय सांपला से मुलाकात के तुरंत बाद राष्ट्रीय राजधानी के आर के पुरम इलाके में स्थित एनसीबी के मुख्यालय में प्रवेश करते हुए देखा गया।

वानखेड़े ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, 'मैंने आयोग (एनसीएससी) द्वारा मांगे गए सभी दस्तावेज और तथ्य पेश किए...मेरी शिकायत का सत्यापन किया जाएगा और माननीय अध्यक्ष आपको जल्द ही जवाब देंगे।' उन पर आरोप है कि उन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास करने के बाद अनुसूचित जाति के कोटे के तहत आईआरएस अधिकारी के तौर पर नौकरी पाने के लिए जाली जाति प्रमाणपत्र और अन्य दस्तावेज दिए। वानखेड़े ने इससे पहले यह साबित करने के लिए सांपला को अपना मूल जाति प्रमाणपत्र दिखाया कि वह एक दलित हैं।

वानखेड़े 26 अक्टूबर को भी एनसीबी मुख्यालय आए थे

अधिकारियों ने बताया कि वानखेड़े कुछ 'आधिकारिक काम' के सिलसिले में एनसीबी मुख्यालय आए। वह 26 अक्टूबर को भी एनसीबी मुख्यालय आए थे। अधिकारियों ने बताया था कि मुंबई एनसीबी के निदेशक एक समीक्षा बैठक के सिलसिले में आए थे। सिंह क्रूज जहाज पर मिले मादक पदार्थ मामले में वसूली के आरोपों की विभागीय जांच कर रहे हैं। इस मामले में वानखेड़े और उनकी टीम ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य को तीन अक्टूबर को मुंबई में गिरफ्तार किया था। मामले में अभी तक कम से कम 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।