लाइव टीवी

अजमेर शरीफ दरगाह के खादिम सरवर चिश्ती के बेटे ने 'हिंदू देवताओं' के खिलाफ की 'आपत्तिजनक टिप्पणी'-Video

Updated Jul 13, 2022 | 22:43 IST

Objectionable remarks on Hindu God: 'अजमेर शरीफ दरगाह' के खादिम सैयद सरवर चिश्ती के बेटे सैयद आदिल चिश्ती ने 'हिन्दू देवी-देवताओं' के अस्तित्व पर ही सवाल उठा दिया   

Loading ...

Syed Sarwar Chishti' Son Syed Adil Chishti: 'अजमेर शरीफ दरगाह' की अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। चिश्ती पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से कनेक्शन होने का आरोप लगा है। चिश्ती के पीएफआई का सदस्य होने की बात सामने आई है। ये मामला थमा भी न था कि उनके बेटे ने 'हिन्दू देवी-देवताओं' के अस्तित्व पर ही सवाल उठा दिया।

उनका बयान अब निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर टिप्पणी की पृष्ठभूमि के खिलाफ आया है, जिसके कारण पूरे देश में व्यापक हिंसक विरोध हुआ था और कुछ खाड़ी देशों ने भी निंदा की थी।

अजमेर शरीफ दरगाह के खादिम सैयद सरवर चिश्ती ने अपनी भड़काऊ टिप्पणियों से विवाद खड़ा कर दिया, उसके बाद उनके बेटे सैयद आदिल चिश्ती ने हिंदू देवताओं के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक और अपमानजनक बयान दिया।

एक वीडियो क्लिप में आदिल चिश्ती को हिंदू देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है

गौर हो कि कुछ दिन पहले 'अजमेर शरीफ दरगाह' की अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती ने एक ऐसे आंदोलन की चेतावनी दी थी जो 'भारत को हिला देगा' उन्होंने कहा था कि अगर पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया गया तो मुसलमान एक आंदोलन शुरू करेंगे जो भारत को झकझोर देगा। हालांकि सरवर चिश्ती मंगलवार को राजस्थान में धार्मिक नेताओं द्वारा आयोजित शांति रैली में नजर आए। उन्होंने हिंदुओं और मुसलमानों से भी शांति से साथ रहने की अपील की।

Rashtravad:पहले 'सर तन से जुदा'...अब आ गले लग जा ? अजमेर में बिजनेस पड़ा ठप तो 'खादिम' का हुआ हृदय परिवर्तन?

सरवर चिश्ती ने कहा- 'देश में शांति और सद्भाव देखना मेरी इच्छा है। मैं चाहता हूं कि दोनों समुदायों के लोग शांति और सद्भाव के साथ रहें' वहीं पिछले महीने सरवर चिश्ती के भतीजे गौहर चिश्ती ने नुपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था और 'अजमेर शरीफ दरगाह' के बाहर 'सर तन से जुदा' का नारा लगाया था।

हाल के दिनों में कई अन्य मौलवियों ने नूपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया है। जून के अंतिम सप्ताह में, राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की सोशल मीडिया पर शर्मा का कथित रूप से समर्थन करने के लिए दो मुस्लिम लोगों ने हत्या कर दी थी। महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट उमेश कोल्हे की भी उदयपुर हत्या से एक सप्ताह पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर करने पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।