लाइव टीवी

शिवसेना का बीजेपी पर तीखा हमला, 'जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों और सिखों की रक्षा करने में विफल रही'

Updated Oct 09, 2021 | 11:15 IST

जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों और सिखों को आतंकवादी निशाना बना रहे हैं। इससे आहत होकर शिवसेना ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता और प्रवक्ता हर जगह दिखते हैं लेकिन जम्मू-कश्मीर में नहीं।

Loading ...
शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधा
मुख्य बातें
  • शिवसेना ने कहा कि कश्मीर एक बार फिर हिंसा की कगार पर है।
  • शिवसेना ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता और प्रवक्ता हर जगह दिखते हैं लेकिन जम्मू-कश्मीर में नहीं।
  • शिवसेना ने कहा कि केंद्र सरकार ने दावा किया था कि नोटबंदी आतंकवाद को रोक देगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा कश्मीरी पंडितों और सिखों को निशाना बनाए जाने के बाद शिवसेना ने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि भगवा पार्टी इस केंद्र शासित प्रदेश में अल्पसंख्यकों की रक्षा करने में विफल रही है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता और प्रवक्ता हर जगह दिखते हैं लेकिन जम्मू-कश्मीर में नहीं।

कश्मीर एक बार फिर हिंसा की ओर जा रहा है। शिवसेना ने कहा कि केंद्र सरकार ने दावा किया था कि नोटबंदी आतंकवाद को रोक देगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसने आगे अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर सवाल उठाते हुए कहा कि इससे घाटी में हिंसा पर अंकुश नहीं लगा और मरने वालों की संख्या में कमी नहीं आई। कश्मीरी पंडितों की घाटी में वापसी को लेकर बीजेपी ने बड़ा हंगामा किया था लेकिन आतंकी हमलों के बढ़ने के बाद वे भाग रहे हैं।

शिवसेना ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा दिए गए विवादास्पद बयान का भी जिक्र किया, जिसमें उन्होंने पार्टी समर्थकों से किसानों के खिलाफ "लाठी उठाने" के लिए कहा था। शिवसेना ने कहा कि खट्टर ने खुद कहा था कि आंदोलनकारी किसानों को सबक सिखाने के लिए स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं को हर जिले में एक ‘डंडा फोर्स’ का गठन करना चाहिए। शिवसेना का कहना है कि इस फोर्स का इस्तेमाल कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ करें, न कि इसका इस्तेमाल देश के गरीबों और न्याय मांगने वाले किसानों के खिलाफ करें।

शुक्रवार को, विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने भी कश्मीर में नागरिकों की हालिया हत्याओं पर चिंता व्यक्त की और केंद्र सरकार से "जिहादी" आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिए पाकिस्तान को सबक सिखाने को कहा। इसने सरकार से कश्मीर में हिंदुओं के पुनर्वास को बढ़ावा देने का आग्रह करते हुए कहा कि केवल घाटी में उनका स्वतंत्र आंदोलन और पुनर्वास ही आतंकवाद को खत्म कर सकता है।

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के आज इस मुद्दे पर बातचीत कर सकते हैं। कश्मीर में पिछले पांच दिनों में हुए आतंकी हमलों में 7 लोग मारे गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।