लाइव टीवी

शिवसेना की कार्यकारिणी में किए गए कई फैसले- बाला साहेब का नाम कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता

Updated Jun 25, 2022 | 15:38 IST

Shiv Sena: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि वे (बागी विधायक) जो करना चाहते हैं कर सकते हैं, मैं उनके मामलों में दखल नहीं दूंगा। वे अपना फैसला खुद ले सकते हैं, लेकिन किसी को भी बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

Loading ...
उद्धव ठाकरे

शिवसेना की कार्यकारिणी की बैठक में उद्धव ठाकरे ने शिंदे गुट पर बड़ा हमला किया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना का नाम कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता। बाला साहेब का नाम कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता। आज ही खबर आई थी कि शिंदे ने अपने गुट के लिए नया नाम तय किया था। खबर है कि शिंदे ने अपने गुट का नाम शिवसेना बाला साहेब गुट रखा है।

कार्यकारिणी में फैसला लिया गया है कि

  1. शिवसेना बाला साहेब की थी और उन्हीं की रहेगी
  2. उद्धव ठाकरे पर पूरा विश्वास, फैसला वही करेंगे
  3. बागियों पर कार्रवाई का अधिकार उद्धव ठाकरे को
  4. शिवसेना के नाम को इस्तेमाल कोई नहीं कर सकता
  5. मराठी अस्मिता और हिंदुत्व हमेशा एजेंडा रहेंगे
वहीं शिंदे गुट के 16 MLA को नोटिस दिया गया है। डिप्टी स्पीकर ने सोमवार तक जवाब मांगा है। शिंदे गुट का अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया है, डिप्टी स्पीकर ने प्रस्ताव खारिज किया।

इसके साथ ही महाराष्ट्र में सियासी बयानबाजी पर तेज हो गई है। संजय राउत ने कहा है कि किसी की हिम्मत नहीं की शिवसेना पार्टी को कोई हाईजैक कर ले तो वहीं इसपर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा है अब महाविकास अघाड़ी के पास बहुमत बचा नहीं। महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के पांचवे दिन शिवसेना के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरना शुरू हो गए हैं। शिवसैनिकों ने आज अलग-अलग जगहों पर तोड़फोड़ और पुतले जलाए। रायगढ़ में जहां शिवसैनिकों ने पुतले जलाए तो वहीं शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने एकनाथ शिंदे गुट के विधायक तानाजी सावंत के दफ्तर पर तोड़फोड़ की तो वहीं पुणे में एकनाथ शिंदे के ऑफिस में लगे होर्डिंग का हटा दिया। इतना ही नहीं शिवसैनिकों ने बागी विधायकों के तस्वीरों पर स्प्रे पेंट से कालिख भी पोती। इसके अलावा साकीनाका से भी शिवसैनिकों की तोड़फोड़ की तस्वीरें आई, यहां शिंदे गुट के दिलीप लांडे के पोस्टर फाड़े गए।

जब शक हुआ था तब एकनाथ शिंदे से क्या कहा था, उद्धव ठाकरे ने किया खुलासा, बोले- हमारे ही लोगों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा

महाराष्ट्र में सरकार का संकट शुरू होने के बाद उद्धव ठाकरे ने बागियों पर पहली बार डायरेक्ट अटैक किया। उद्धव ने कहा कि बागियों ने पीठ में छुरा घोंपने का काम किया है। उद्धव ने कहा कि जिन्हें हमने जिताया उन्होंने साथ छोड़ा। कांग्रेस-NCP आज भी हमारे साथ हैं, लेकिन हमारे अपनों ने हमें धोखा दिया। साथ ही बोले कि वो कभी भी बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे। BJP ने उन्हें कई बार धोखा दिया है।

उद्धव ठाकरे ने लिखी महाराष्ट्र में बगावत की स्क्रिप्ट, शिंदे केवल मोहरा : NCP सूत्र 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।