लाइव टीवी

उद्धव ठाकरे को झटका, संजय राउत से मिलने की नहीं मिली अनुमति, जेलर बोले- कोर्ट से ऑर्डर लाइए सामान्य कैदी की तरह जाली से मिलिए

Updated Sep 07, 2022 | 16:31 IST

पात्रा चॉल भूमि घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आर्थर रोड जेल में बंद शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत से मुलाकात करने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुलाकात करना चाहते थे लेकिन जेल ऑथरिटी ने इजाजत नहीं दी और कहा कि कोर्ट से ऑर्डर लेकर आइए और सामान्य कैदी की तरह जाली से मिलिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
उद्धव ठाकरे और संजय राउत

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को पार्टी सांसद संजय राउत से मिलने की अनुमति नहीं दी गई। राउत इस समय मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आर्थर रोड जेल में बंद हैं। राउत महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हैं। ठाकरे ने आर्थर रोड जेल अथॉरिटी से संजय राउत से जेलर रूम में मिलने की इजाजत मांगी थी, लेकिन जेल अथॉरिटी ने इनकार कर दिया। जेल ऑथरिटी ने कहा कि ठाकरे को राउत से मिलने के लिए अदालत से अनुमति लेनी होगी और जेलर के कमरे में मीटिंग बिल्कुल भी नहीं हो सकती। जेल ऑथरिटी ने कहा कि उन्हें उसी तरह मिलना होगा जैसे सामान्य कैदी जाली के उस तरफ मिलते हैं और उसके लिए भी कोर्ट की अनुमति की आवश्यकता होती है। जेल अधिकारी ने कहा कि उन्हें कोई लिखित आवेदन नहीं मिला है।

उद्धव ठाकरे के करीबी शिवसेना नेता ने जेल प्रशासन को फोन कर कहा था कि उद्धव ठाकरे को संजय राउत से सिर्फ 15 मिनट मिलना है, लेकिन जेल प्रशासन ने इनकार कर दिया। जिसके बाद जेल अधीक्षक ने कहा कि अगर आपको मिलना है तो दूसरे लोगों की तरह सभी कैदियों से मिलना होगा और उसके लिए आपके पास कोर्ट की अनुमति लेनी होगी। यह कहते हुए जेल अधिकारी ने संजय राउत से मिलने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

इससे पहले 5 सितंबर को स्पेशल प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) कोर्ट ने पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए 19 सितंबर तक बढ़ा दी थी। राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1 अगस्त को उपनगरीय गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया था। शुरुआत में ईडी की हिरासत में रहने के बाद, शिवसेना नेता को 8 अगस्त को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। 22 अगस्त को, विशेष पीएमएलए अदालत ने राउत की हिरासत 5 सितंबर तक बढ़ा दी थी जिसे अब 19 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है।

ईडी के अधिकारियों ने 31 जुलाई को शिवसेना नेता के घर पर छापा मारा और कई घंटों तक हिरासत में रखने और पूछताछ करने के बाद 1 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार कर लिया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस साल 28 जून को संजय राउत को 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की रोकथाम के संबंध में तलब किया था। अगस्त में वापस, शिवसेना सांसद की पत्नी को भी एजेंसी ने पात्रा चॉल जमीन मामले में तलब किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।