लाइव टीवी

Women Suicide in US: 'मनदीप कौर के पार्थिव शरीर को जल्द लाया जाए भारत', राघव चड्ढा ने विदेश मंत्री एस.जयशंकर से किया आग्रह

कुंदन सिंह | Special Correspondent
Updated Aug 08, 2022 | 18:24 IST

इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि यह सोचकर रूह कांप उठती है कि ऐसी कितनी भारतीय महिलाएं विदेशों में घरेलू हिंसा से जूझ रही हैं।

Loading ...
सांसद राघव चड्ढा ने सोमवार को विदेश मंत्री एस.जयशंकर से इस मामले को लेकर मुलाकात की

आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और सांसद राघव चड्ढा ने सोमवार को विदेश मंत्री एस.जयशंकर से मुलाकात कर न्यूयॉर्क में 30 वर्षीय भारतीय मूल की महिला द्वारा आत्महत्या करने के मामले में तत्काल हस्तक्षेप कर परिवारिक सदस्यों को जल्द न्याय दिलाने और महिला के शव को जल्द भारत लाने की पुरजोर अपील की। 

गौरतलब है कि अपने पति रंजोधबीर सिंह संधू द्वारा घरेलू हिंसा की शिकार मंदीप कौर ने 3 अगस्त को न्यूयॉर्क (अमेरिका) में आत्महत्या कर ली थी। बता दें कि आत्महत्या से पहले मनदीप कौर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमे उसने अपने पति और ससुराल वालों पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रतातिड़ करने के गंभीर आरोप लगाए थे।

केंद्रीय मंत्री से बैठक के दौरान सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि मंदीप कौर, जो अपने पीछे अपनी दो बच्चियों को छोड़ गई है, की मृत्यु ने पूरे देश को झंकझोर कर रख दिया है। राघव चड्ढा ने केंद्रीय मंत्री को सौंपे अपने ज्ञापन में कहा की “हम उसे वापस तो नहीं ला सकते, लेकिन मैं विदेश मंत्रालय से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं कि सरकार दोषियों को सख्त से सख्त सज़ा दिलाए और महिला के शव को भारत वापस लाने की उसके परिवार की मांग को तुरंत पूरी करे,”

राघव चड्ढा ने विदेश मंत्रालय से अपील करते कहा कि विदेश में रहने वाली किसी अन्य भारतीय महिला के साथ ऐसा न हो, इसके लिए सरकार को तत्काल ठोस कदम उठाने चाहिए।

मरने से पहले Video रिकॉर्ड कर कहा- मैं अब रोज मार-पीट नहीं सह सकती, पिताजी, मैं मरने वाली हूं...

अमेरिका में यहां एक सिख महिला ने अपने पति की कथित तौर पर घरेलू प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली। 30 साल की मंदीप कौर ने कथित तौर पर तीन अगस्त को एक वीडियो जारी करने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी, जिसमें उसने अपने पति रंजोधबीर सिंह संधू द्वारा वर्षों से कथित घरेलू शोषण के बारे में बात की थी। सूत्रों ने बताया कि यहां का भारतीय वाणिज्य दूतावास इस मामले को देख रहा है और हरसंभव मदद के लिए तैयार है। कौर की चार और छह साल की दो बेटियां हैं।

बताया जा रहा है कि मंदीप कौर  बेटियों को जन्म देने पर पति की प्रताड़ना से थी पीड़ित, उसने मरने से पहले वीडियो रिकॉर्ड कर कहा- रोज पति से मार खाने की हिम्मत नहीं रही...

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।