लाइव टीवी

कोई कहता है हिंदू खतरे में है तो कोई मुसलमान, धर्म का चश्मा उतार कर देखो पूरा भारत खतरे में है: अभिषेक बनर्जी

Updated May 11, 2022 | 19:19 IST

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी असम दौरे पर गुवाहाटी पहुंचे। वहां उन्होंने कहा कि कोई कहता है कि हिंदू खतरे में हैं तो कोई कहता है कि मुसलमान खतरे में हैं। लेकिन मैं कहता हूं, धर्म का चश्मा उतार दो, तुम देखोगे कि भारत खतरे में है। साथ ही बीजेपी पर जोरदार हमला बोला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी

गुवाहाटी : तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बुधवार को गुवाहाटी में कहा कि कोई कहता है कि हिंदू खतरे में हैं तो कोई कहता है कि मुसलमान खतरे में हैं। लेकिन मैं कहता हूं, धर्म का चश्मा उतार कर देखो पूरा हिंदुस्तान खतरे में है। हम लोगों हित में रहेंगे, आखिर दम तक लड़ेंगे, चाहे वह हिंदू हो, मुसलमान हो, सिख हो, ईसाई हो। साथ ही उन्होंने कहा कि वह असम में 'भ्रष्ट' बीजेपी सरकार को सत्ता से हटाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। असम में पहली बार पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने कहा कि टीएमसी 2024 में राज्य की कुल 14 लोकसभा सीटों में से 10 पर जीत का लक्ष्य रखा है।

उन्होंने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव में टीएमसी त्रिपुरा और मेघालय दोनों में सरकार बनाएगी। हम (टीएमसी) भ्रष्ट बीजेपी को हटाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे, भले ही मेरी हत्या ही क्यों न हो जाए। हम लड़ाई शुरू करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे। टीएमसी ने जहां भी प्रवेश किया है, वह आखिरी तक लड़ी है। हम बीजेपी को बेदखल करने के लिए लड़ेंगे। दो साल बाद अगला लोकसभा चुनाव है। मैं असम में जीतने तक नहीं हिलूंगा और मैं इस पर बहुत अडिग हूं। जब भी मुझे जरुरत होगी मैं हर जगह पहुंचूंगा।

उन्होंने कहा कि असम को उसके अपने लोगों द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए, न कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में बैठे नेताओं द्वारा, उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि आपको दिल्ली से अपने अधिकार छीनने होंगे। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि असम की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान उन्होंने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) पर चुप्पी बनाए रखी लेकिन पश्चिम बंगाल में इसे लागू करने की योजना की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराना असंभव नहीं है। दीदी (टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी) ने बंगाल में ऐसा किया। हम असम में भी ऐसा कर सकते हैं। दीदी जल्द ही असम का दौरा करेंगी और हम लड़ाई की तैयारी करेंगे। अगले कुछ महीनों में असम में जिला और ब्लॉक समितियां और इस साल के अंत तक सभी बूथों पर टीएमसी की समितियां होंगी। उन्होंने बीजेपी को उसके शासन के पिछले 6 वर्षों के दौरान असम में किए गए विकास कार्यों पर भी चुनौती दी, जबकि पश्चिम बंगाल में टीएमसी द्वारा 10 वर्षों में किया गया था।

राज्य और केंद्र में एक ही पार्टी की सरकार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द 'डबल इंजन सरकार' का मजाक उड़ाते हुए, उन्होंने कहा कि इसका मतलब है डबल चोर (चोर) - राज्यों के साथ-साथ केंद्र को भी लूटना और भगवा की आलोचना की मूल्य वृद्धि के लिए पार्टी और विपक्षी नेताओं को डराने के लिए सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों का उपयोग। उन्होंने कहा कि बीजेपी मूर्ख है। वह सोचती है कि वह हमें (टीएमसी) डराएगी, जैसा कि उन्होंने सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल कर असम के मौजूदा मुख्यमंत्री को किया। कांग्रेस डर सकती है, लेकिन टीएमसी ऐसी नहीं है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।