लाइव टीवी

नहीं रहीं BJP की सोनाली फोगाटः हरियाणा से था नाता, DD में एंकरिंग से किया करिअर का आगाज, फिर कैसे बन गईं TikTok स्टार? ऐसा रहा सफर

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 23, 2022 | 13:30 IST

Who was Sonali Phogat: सोनाली फोगाट एक बार एक अफसर को चप्पल से मारने को लेकर भी सुर्खियों में आई थीं। उनका तब वह वीडियो बहुत वायरल हुआ था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPeople
15 अगस्त, 2022 को आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर उन्होंने कुछ इस कदर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया था। (फोटोः टि्वटर/ @sonaliphogatbjp)
मुख्य बातें
  • गोवा में दिल का दौरा पड़ने से निधन
  • सोशल मीडिया पर रहती थीं एक्टिव
  • बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था

Who was Sonali Phogat: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेत्री और मॉडल-एक्ट्रेस सोनाली फोगाट नहीं रहीं। बताया गया कि मंगलवार (23 अगस्त, 2022) को गोवा में दिल का दौरा पड़ने के बाद उनकी मौत हो गई। सोनाली बेशक अब दुनिया में न हों, मगर उनका नाम-काम और पहचान उन्हें उनके चाहने वालों के बीच हमेशा जिंदा रखेगा।

उनका जन्म हरियाणा के फतेहाबाद में साल 1979 में हुआ था। दिल्ली से सटे सूबे से नाता रखने वाली फोगाट बहुमुखी प्रतिभा की धनी थीं। उन्होंने साल 2006 में सूबे के हिसार से दूरदर्शन (Doordarshan) में एंकरिंग के साथ अपने करिअर की शुरुआत की थी। बाद में उन्होंने मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया का रुख किया और देखते ही देखते वह अदाकारा बन गईं। 

पंजाब और हरियाणा की म्यूज इंडस्ट्री में उन्होंने काम किया। साल 2019 में उन्होंने हरियाणवी फिल्म इंडस्ट्री में "छोरियां छोरों से कम नहीं होतीं..." नाम की फिल्म से अपने करिअर को रफ्तार दी थी।   

सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहती थीं और वीडियो प्लैटफॉर्म टिकटॉक पर खूब रील्स (शॉर्ट वीडियो) बनाया करती थीं, जिन्होंने उनको पॉपुलर बनाने में खूब मदद की। वह इस प्लैटफॉर्म के यूजर्स के बीच किसी सेलेब्रिटी या स्टार से कम नहीं थीं। वहां उन्हें लगभग डेढ़ लाख लोग फॉलो किया करते थे।

आगे चल कर उन्होंने सक्रिय तौर पर बीजेपी ज्वॉइन कर ली और उसी के टिकट पर चुनाव (2019 में कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ) भी लड़ा था। हालांकि, कहा जाता है कि वह साल 2008 से पार्टी की सदस्य थीं। वह इसके अलावा रिएलिटी शो बिग बॉस के सीजन 14 में भी नजर आईं (वाइल्ड कार्ड एंट्री) थीं।

 

पिता किसान हैं, जबकि उनकी तीन बहन और एक भाई है। उन्होंने अपनी बहन के देवर संजय से विवाह रचाया था, जिनसे उन्हें एक बेटी (यशोदरा फोगाट) हुआ। हालांकि, 2016 में उनके पति की रहस्यमी हालात में मौत हो गई थी। वह तब मुंबई में थीं। उन्होंने इस बात का जिक्र बिग बॉस शो में भी किया था। (सभी तस्वीरें सोनाली के टि्वटर अकाउंट - @sonaliphogatbjp से ली गई हैं।) 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।