लाइव टीवी

थूक जिहाद': हिजाब, लाउडस्पीकर के बाद कर्नाटक में नया विवाद,  हिंदुओं से फलों की बिक्री बढ़ाने का आह्वान

Updated Apr 05, 2022 | 17:56 IST

Spit Jihad in Karnataka:कर्नाटक में हाल ही में हिजाब विवाद खड़ा हुआ था जिसने देश का ध्यान अपनी ओर खींचा था,वहीं अब वहां एक नए विवाद का जन्म होता दिख रहा है जिसे 'थूक जिहाद' कहा जा रहा है।

Loading ...
थूक जिहाद': हिंदुओं से फलों की बिक्री बढ़ाने का आह्वान

Spit Jihad New Controversy in Karnataka: देश के दक्षिणी राज्य कर्नाटक में मानों विवादों का अंत ही होता नहीं दिख रहा है, हाल ही में वहां पर स्कूल में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर खासा विवाद खड़ा हुआ था जिसकी गूंज देशभर में सुनाई दी थी जिसके पक्ष और विपक्ष में तमाम तर्क दिए गए थे।

वहीं अब इस राज्य में एक नया विवाद सामने आ रहा है मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि दक्षिणपंथी संगठनों ने हिंदुओं से फलों की बिक्री बढ़ाने का आह्वान करते हुए कहा कि अधिकांश फल मुसलमानों द्वारा बेचे जा रहे हैं और उनका एकाधिकार है।

लाउडस्पीकर से अजान को लेकर एक बार फिर विवाद, जानिए पहले कब-कब हुआ विवाद?

हिजाब, मुस्लिम व्यापारियों का वहिष्कार, हलाल और लाउडस्पीकर के बाद कर्नाटक में एक नया विवाद खड़ा हो गया है, दक्षिणपंथी संगठनों ने अब मुस्लिम व्यापारियों के एकाधिकार का हवाला देते हुए और यहां तक कि इसे 'थूक जिहाद' करार देते हुए हिंदुओं से फलों की बिक्री बढ़ाने का आह्वान किया है।

वहीं इससे पहले 4 अप्रैल को कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने कहा कि चूंकि छात्राओं के लिए परीक्षा हॉल के अंदर हिजाब की अनुमति नहीं है, नैतिक रूप से हम उन टीचर्स को मजबूर नहीं कर रहे हैं जो हिजाब पहनने पर जोर देती है।

हिजाब पहनने वाली टीचर्स की परीक्षा में ड्यूटी नहीं!

कर्नाटक में SSLC परीक्षाएं चल रही हैं और प्री-यूनिवर्सिटी  परीक्षाएं इस महीने के अंत में शुरू होंगी, पिछले हफ्ते मैसूर जिले में एसएसएलसी परीक्षा निरीक्षण कार्य के लिए तैयार की गई एक शिक्षिका को कथित तौर पर हिजाब पहनने पर जोर देने के बाद ड्यूटी से हटा दिया गया था।

लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर फिर बहस शुरू

राज ठाकरे के बयान के बाद महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर फिर बहस शुरू हो गई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने भी इस मामले में मंगलवार को बयान दिया है, इससे पहले कर्नाटक के मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा था, 'राज्य में मस्जिदों के ऊपर लाउडस्पीकर लगाकर अजान करने संबंध में एक हल निकालने की जरूरत है।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।