लाइव टीवी

Stampede in Khatu Shyam: राजस्थान के खाटूश्याम के मेले में मची भगदड़, तीन महिलाओं की मौत

Updated Apr 06, 2023 | 14:25 IST

Khatu Shyam temple stampede: राजस्थान के खाटूश्याम के मेले में मची भगदड़ में 3 महिला भक्तों की मौत हो गई है। इस दौरान 2 महिलाओं को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading ...
राजस्थान के खाटूश्याम के मेले में भगदड़, 3 महिलाओं की मौत
मुख्य बातें
  • सुबह 5 बजे मंदिर के प्रवेश द्वार मची भगदड़,
  • भगदड़ में तीन महिला श्याम भक्तों की हुई मौत
  • मुख्यमंत्री गहलोत ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान

Khatu Shyam temple stampede: सुबह करीब 5 बजे भक्त जब दर्शन करने जा रहे थे तो इसी दौरान भगदड़ मच गई और लोग एक दूसरे को रौंदते हुए चले गए। इस दौरान चीख पुकार मच गई और तीन महिलाओं की मौत हो गई। कुछ लोगों की हालात गंभीर भी बताई जा रही है जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया तो कुछ को जयपुर में शिफ्ट किया गया है। मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए हैं। भगदड़ क्यों और कैसे मची इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है।

मुख्यमंत्री का ट्वीट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा, 'सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है। श्री खाटूश्याम जी मन्दिर में हुए हादसे की संभागीय आयुक्त द्वारा जांच की जाएगी। इस घटना में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये एवं घायलों को 20-20 हजार रुपये सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष (CMRF) से देने के निर्देश दिए हैं।'

योगी ने जताया दुख

सीएम योगी ने कू पर लिखा, 'राजस्थान के सीकर स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर परिसर में आज भगदड़ से हुई जनहानि अत्यंत दु:खद व हृदयविदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।'

सीकर में है खाटू श्यामजी का मंदिर

राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटू श्याम विश्व प्रसिद्ध मंदिर है। सोमवार को भीड़ भी बहुत ज्यादा थी। प्रात: कालीन दर्शन के लिए जब भक्त जा रहे थे तो इसी दौरान अचानक से भगदड़ मच गई। तीन लोगों की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को जयपुर में शिफ्ट किया गया है। खाटूश्यामजी का मंदिर शहर के मध्य में बना हुआ है। इसमें पूजा के लिए एक बड़ा हॉल है, जिसे जगमोहन के नाम से जाना जाता है। गर्भगृह के द्वार और उसके आसपास को चांदी की परत से सजाया गया है। गर्भगृह के अंदर बाबा का सिर है। शीश को हर तरफ से खूबसूरत फूलों से सजाया गया है।

Sawan 2022: बिहार के सीवान में 'महेंद्र नाथ मंदिर' में जल चढ़ाने के दौरान भगदड़ दो महिला श्रद्धालुओं की मौत

Vaishno Devi stampede:कैसे हुई वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़, 1 हफ्ते में आएगी Report, हादसे के बाद जारी है यात्रा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।