लाइव टीवी

माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़, चश्मदीदों ने बताया कि क्या हुआ था उस वक्त.., हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मौत, 26 घायल [VIDEO]

Updated Jan 01, 2022 | 10:09 IST

Stampede in Mata Vaishno Devi Bhawan:नए साल के मौके पर माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ मच गई है, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 26 लोग घायल हुए हैं।

Loading ...
माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़, 12 श्रद्धालुओं की मौत

Mata Vaishno Devi Temple Stampede: श्रद्धालुओं की आस्था के केंद्र माता वैष्णो देवी मंदिर में नए साल के मौके पर भगदड़ की खबर सामने आई है,बताया जा रहा है कि अभी तक 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 26 लोग घायल हुए हैं, इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बचाव कार्य जारी है कटरा के सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लॉक मेडिकल अफसर डॉ. गोपाल दत्त ने बताया कि इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है, उनका पोस्टपॉर्टम किया जाएगा। ये हादसा कैसे हुआ इस बारे में चश्मदीदों ने बताया कि क्या हुआ था उस वक्त...

भगदड़ वैष्णों देवी मंदिर के गर्भगृह के बाहर गेट नंबर तीन के पास हुई।अधिकारियों ने बताया कि नए साल की शुरुआत पर मंदिर में दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण भगदड़ मच गई। वरिष्ठ अधिकारी और श्राइन बोर्ड के प्रतिनिधि मौके पर मौजूद हैं।

अधिकारियों ने कहा कि भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई और शवों को पहचान और अन्य कानूनी औपचारिकताओं के लिए कटरा आधार शिविर के एक अस्पताल में भेजा गया है।

अंतिम रिपोर्ट आने तक श्रद्धालु पूजा-अर्चना कर रहे थे

अधिकारियों ने बताया कि 26 और लोग घायल हो गए और उनमें से अधिकांश का माता वैष्णो देवी नारायणसुपरस्पेशेलिटी अस्पताल में इलाज चल रहा है।अधिकारियों ने कहा कि मंदिर खुला है और अंतिम रिपोर्ट आने तक श्रद्धालु पूजा-अर्चना कर रहे थे।

पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख

इस दुखद घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा समेत अन्य गणमान्य हस्तियों ने शोक प्रकट किया है साथ ही मृतकों के परिजनों एवं घायलों को सहायता राशि देने का भी ऐलान किया गया है। 

भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के कार्यालय ने ट्वीट कर बताया, ‘भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी, घायलों के इलाज का खर्च श्राइन बोर्ड  उठाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की उन्हें घटना की जानकारी दी, माननीय प्रधानमंत्री ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया है, माता वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ से हुई जनहानि से गहरा दुख हुआ है, मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों के लिए प्रार्थना।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।