लाइव टीवी

स्वामी का तंज, बोले- राम के भारत में पेट्रोल ₹ 93, सीता के नेपाल में ₹ 53 और रावण की लंका में ₹ 51

Updated Feb 02, 2021 | 12:58 IST

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर तंज कसते हुए नेपाल और श्रीलंका से इसकी तुलना की है।

Loading ...
पेट्रोल के दाम पर स्वामी बोले- सीता के नेपाल, रावण की लंका..
मुख्य बातें
  • पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने कसा तंज
  • स्वामी ने की पेट्रोल के कीमतों की तुलना श्रीलंका और नेपाल से
  • लोग जमकर कर रहे हैं स्वामी के ट्वीट पर कमेंट

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर विपक्ष लगातार निशाना साध रहा है। तेल की बढ़ती कीमतों की वजह से मंहगाई भी बढ़ रही है।  इन सबके बीच मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के ही राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर तंज कसा है। बढ़ते हुए पेट्रोल की कीमतों को लेकर स्वामी ने एक ट्वीट किया जो अब काफी वायरल हो रहा है।

क्या है ट्वीट में
स्वामी ने एक तस्वीर तस्वीर की जिसमें लिखा था, 'राम के भारत में पेट्रोल 93 रुपये, सीता के नेपाल में 53 रुपये और रावण की लंका में 51 रुपये लीटर की दर पर बिक रहा है।' स्वामी ने जैसे ही यह ट्वीट किया तो यह वायरल हो गया और 2 घंटे के अंदर ही इसे करीब 13 हजार लोग रिट्वीट कर चुके हैं जबकि 3 हजार के करीब लोग कमेंट कर चुके हैं और 41 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

वायरल हुआ ट्वीट

इस पर लोग कमेंट भी जमकर कर रहे हैं। एक ट्वीटर यूजर ने लिखा, 'जनसंख्या: राम के भारत की 139 करोड़, सीता के नेपाल 2.94 करोड़, रावण के लंका 2.18 करोड़ है।' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'काठमांडू में पेट्रोल की कीमत 109.78 है, और कोलंबो में यह 171.00 है। कृपया कुछ भी साझा करने से पहले  गूगल का उपयोग करें।'

लगातार बढ़ें हैं दाम

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों की अन्य देशों से तुलना करें तो भारत में इनकी दर काफी ज्यादा है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 86 रुपये प्रतिलीटर को पार कर गई है जबकि मुंबई में तो यह 92 रुपये को पार कर चुका है। दैनिक आधार पर तेज की कीमतें तय होती हैं और लगातर इसके दाम पिछले कुछ समय से बढ़ते जा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।