लाइव टीवी

खुले आसमान में गुजरी निलंबित सांसदों की रात, नाश्ते-डिनर में लिया इडली-सांबर, चिकन तंदूरी, गाजर का हलवा

Updated Jul 28, 2022 | 08:51 IST

Suspended Rajya Sabha MPs : निलंबन का विरोध करने वाले इन सांसदों ने गांधी प्रतिमा के पास अपने लिए एक टेंट लगाने का अनुरोध किया था लेकिन उनकी इस मांग को यह कहते हुए खारिज कर दिया गया कि संसद परिसर में इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं की जा सकती।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
अपने निलंबन के खिलाफ विपक्ष के सांसदों का विरोध।
मुख्य बातें
  • राज्यासभा की कार्यवाही में बाधा खड़ी करने पर सांसदों को निलंबित किया गया है
  • एक सप्ताह के लिए निलंबित हुए हैं राज्यसभा में विपक्षी दलों के 20 सदस्य
  • संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास अपने निलंबन का विरोध कर रहे हैं सांसद

Suspended Rajya Sabha MPs : राज्यसभा से निलंबित सांसद 50 घंटे के अपने विरोध पर हैं। संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास खुले आकाश के नीचे उन्होंने रात गुजारी। समाचार एजेंसी एएनआई ने निलंबित सांसदों का एक वीडियो जारी किया है। गुरुवार सुबह नींद से जगने पर वे अपना मोबाइल फोन पर चेक करते नजर आए। सोमवार एवं मंगलवार को निलंबित हुए 20 सांसदों में सात सांसद टीएमसी के, छह डीएमके के, तीन टीआरएस के, दो माकपा के और भाकपा एवं आप का एक-एक सांसद शामिल हैं। राज्यसभा में हंगामा करने पर इन सांसदों को पूरे सप्ताह के लिए निलंबित किया गया है। 

टेंट लगाने का अनुरोध खारिज
निलंबन का विरोध करने वाले इन सांसदों ने गांधी प्रतिमा के पास अपने लिए एक टेंट लगाने का अनुरोध किया था लेकिन उनकी इस मांग को यह कहते हुए खारिज कर दिया गया कि संसद परिसर में इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं की जा सकती। हालांकि, इन सांसदों को संसदीय लाइब्रेरी के शौचालय का इस्तेमाल करने की इजाजत दी गई है। 

डेरेक ओ ब्रायन ने पोस्ट किया वीडियो
बुधवार रात सोने की तैयारी कर रहे सांसदों का एक वीडियो टीएमसी के नेता डेरेक ओ ब्रायन शेयर किया। उन्होंने संसदीय कार्य मंत्री की खुली आसमान में न सोने की सलाह पर कहा 'मंत्री,हम अच्छे हैं। आप अपने घर में सोएं।' पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक विपक्ष दलों ने इन निलंबित सांसदों के लिए इडली सांबर, चिकन तंदूरी, गाजर का हलवा और फलों की व्यवस्था की।  

गाजर का हलवा लेकर आईं कनिमोझी
डीएमके सांसद तिरूची सिवा ने बुधवार को निलंबित सांसदों के ब्रेकफास्ट के लिए इडली-सांभर की व्यवस्था की। दोपहर डीएमके की ही तरफ से चावल और दही मंगाया गया। रात के मेन्यू में रोटी, दाल, पनीर और चिकन तंदूरी था। डीएमके की कनिमोझी निलंबित सांसदों के लिए गाजर का हलवा लेकर आईं। गुरुवार को सांसदों के ब्रेकफास्ट डीएमके की ओर से दिया जाएगा। टीआरएस लंच और आप की ओर से डिनर की व्यवस्था की जाएगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।