लाइव टीवी

Rashtrapati Chunav 2022: 'राष्ट्रपति भवन में किसी 'मूर्ति' की जरूरत नहीं', द्रौपदी मुर्मू को ये क्या बोल गए तेजस्वी यादव-Video 

Updated Jul 17, 2022 | 16:58 IST

Tejashwi Yadav on Droupadi Murmu: देश में 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद  के लिए वोटिंग होगी, उससे पहले द्रौपदी मुर्मू को लेकर तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है।

Loading ...
द्रौपदी मुर्मू को ये क्या बोल गए तेजस्वी यादव

राष्ट्रपति पद (President Election) के लिए वोटिंग से पहले एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को लेकर लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की एक टिप्पणी सामने आई है, इसमें तेजस्वी उन्हें लेकर गलत बयानबाजी करते नजर आ रहे हैं, तेजस्वी के इस बयान को लेकर सत्ता पक्ष उनपर हमलावर है।

तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि हमें राष्ट्रपति भवन में किसी 'मूर्ति' की जरूरत नहीं है, हम राष्ट्रपति का चुनाव कर रहे हैं, आपने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को हमेशा सुना होगा, द्रौपदी मुर्मू को कभी नहीं सुना होगा उनकी आवाज भी नहीं निकलती, तेजस्वी के इस बयान को लेकर तमाम लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं।

गौर हो कि देश में कल यानी 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद (President Election) के लिए वोटिंग होगी इससे पहले तेजस्वी का ये बयान सामने आया है।

तेजस्वी यादव ने कहा, 'राष्ट्रपति भवन में हमें कोई मूर्ति नहीं चाहिए हम राष्ट्रपति का चुनाव कर रहे हैं छोटा मुंह बड़ी बात, लेकिन आपने यशवंत सिन्हा को हमेशा सुना होगा लेकिन सत्ता पक्ष की राष्ट्रपति की उम्मीदवार को हमने कभी नहीं सुना है वह जब से उम्मीदवार बनी हैं, उन्होंने एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है।'

जनता दल (एस) ने राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को दिया समर्थन

वहीं जनता दल (एस) ने राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने की शुक्रवार को औपचारिक रूप से घोषणा की। राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होगा।जद (एस) विधायक दल के उप नेता बंदीप्पा काशेमपुर ने कहा कि विधान सौध में पार्टी के विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है।काशेमपुर ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष एच. डी. देवेगौड़ा ने देश का प्रधानमंत्री रहते हुए महिला सशक्तिकरण के महत्व पर जोर दिया था। उन्होंने कहा, 'एक आदिवासी महिला का देश की राष्ट्रपति बनना गर्व की बात है। राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार का चयन देवेगौड़ा की इच्छा के अनुरूप है।' उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुर्मू की पृष्ठभूमि और उनके समुदाय को ध्यान में रखते हुए उन्हें समर्थन देने का फैसला किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।