लाइव टीवी

Telangana: CM KCR ने बादल फटने की घटनाओं को अंतरराष्ट्रीय साजिश से जोड़ा, कही ये बात

Updated Jul 17, 2022 | 15:00 IST

तेलांगना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बादल फटने की घटनाओं को अंतर्राष्ट्रीय साजिश से जोड़ दिया है। उन्होंने इसके लिए पूर्व की घटनाओं का हवाला दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
KCR ने बादल फटने की घटनाओं को अंतरराष्ट्रीय साजिश से जोड़ा
मुख्य बातें
  • तेलांगना के सीएम चंद्रशेखर राव ने बादल फटने की घटना पर दिया बड़ा बयान
  • असत्यापित रिपोर्टें तेलंगाना में बादल फटने के पीछे विदेशी साजिश की ओर इशारा करती हैं- केसीआर
  • केसीआर ने पूर्व की घटनाओं का भी दिया हवाला

हैदराबाद: देश के अधिकांश हिस्से इस समय भीषण बाढ़ और बारिश की चपेट में हैं। पूर्व से लेकर पश्चिम और उत्तर तथा दक्षिण तक कई इलाके मानसूनी बारिश से परेशान हैं। जहां बाढ़ आने की वजह से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं तो वहीं पहाड़ों पर भारी बारिश के बाद सड़क मार्ग ध्वस्त हो गए हैं तथा कई जगहों पर बादल फटने से आम लोगों की दिक्कतें काफी बढ़ गई हैं। अब बादल फटने की घटना को लेकर तेलांगना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने बड़ा बयान देते हुए इसे इंटनेशनल साजिश तक करार दे दिया है।

क्या कहा केसीआर ने

एक जनसभा को संबोधित करते हुए के चंद्रशेखर राव ने कहा, 'बादल फटने की एक नई प्रक्रिया अब देखी जा सकती है। कुछ लोग कह रहे हैं कि इसमें कुछ साजिशें शामिल हैं, यह कितना सच है, मुझे नहीं पता। दूसरे देशों के कुछ लोगों की वजह से हमारे देश में बादल फट रहे हैं, अतीत में उन्होंने (दूसरे देश के लोगों ने) लेह, लद्दाख, उत्तराखंड में बादल फटा है और अब हमें जानकारी है कि वे गोदावरी नदी के आसपास बादल फटने की प्रक्रिया कर रहे हैं।'

Monsoon Session: मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटे KCR, ममता व केजरीवाल से बात कर बनाई रणनीति

बढ़ रहा है जलस्तर

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के बाद गोदावरी नदी का जल स्तर बढ़ा हुआ है। गोदावरी नदी में रविवार सुबह बाढ़ के पानी का प्रवाह 25.93 लाख क्यूसेक पर स्थिर रहा। आंध्र प्रदेश जल संसाधन सूचना और प्रबंधन प्रणाली के आंकड़ों के अनुसार, राजामहेंद्रवरम के पास डोवालेस्वरम में सर आर्थर कॉटन बैराज में पानी के प्रवाह से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि पिछले 11 घंटों में 33,000 क्यूसेक से अधिक की वृद्धि हुई। हालांकि, अगर पड़ोसी तेलंगाना में भद्राचलम से पानी पोलावरम के रास्ते कॉटन बैराज तक पहुंचने के बाद अगले कुछ घंटों में जलस्तर बढ़ सकता है।

शहर-शहर मौसम की मारः हिमाचल में फटा बादल, 4 बहे, लैंडस्लाइड से एक मौत; बिहार में बाढ़ से त्राहिमाम, मुंबई में भी आफत की बारिश

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।