लाइव टीवी

Telangana: तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने जल्द ही राष्ट्रीय पार्टी बनाने का किया ऐलान, बीजेपी को देंगे टक्कर

Updated Sep 11, 2022 | 22:17 IST

Telangana: केसीआर के कार्यालय से एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार अलग-अलग क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ लंबे समय तक विचार-विमर्श के बाद वैकल्पिक राष्ट्रीय एजेंडे पर आम सहमति बनी है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
केसीआर ने जल्द ही राष्ट्रीय पार्टी बनाने का किया ऐलान। (File Photo)

Telangana: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को घोषणा की कि वह जल्द ही एक राष्ट्रीय पार्टी का गठन करेंगे। तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष केसीआर ने कहा कि अलग-अलग क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ लंबी चर्चा के बाद ये निर्णय लिया गया। केसीआर के कार्यालय से एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार अलग-अलग क्षेत्रों के बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों के साथ लंबे समय तक विचार-विमर्श के बाद वैकल्पिक राष्ट्रीय एजेंडे पर आम सहमति बनी है। 

केसीआर ने जल्द ही राष्ट्रीय पार्टी बनाने का किया ऐलान

ये कदम टीआरएस की ओर से इस साल अप्रैल में अपने स्थापना दिवस कार्यक्रम में एक प्रस्ताव को अपनाया गया था कि पार्टी को देश के व्यापक हित में राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी अपनी राजनीतिक सुविधा के लिए 'सांप्रदायिक भावनाओं' का शोषण कर रहा है। ये केसीआर के 'बीजेपी-मुक्त भारत' की पिच को आगे बढ़ाता है और बीजेपी और कांग्रेस के अलावा अन्य पार्टियों के कई नेताओं के साथ विचार-विमर्श करता है।

तेलंगाना के सीएम केसीआर बोले- 2024 में अगर गैर बीजेपी सरकार तो किसानों को फ्री बिजली

बयान में आगे कहा गया है कि बहुत जल्द एक राष्ट्रीय पार्टी का शुभारंभ और उसकी नीतियों का निर्माण होगा। कथित तौर पर प्रस्तावित राष्ट्रीय संगठन के लिए टीआरएस हलकों में हाल ही में जो नाम सामने आए उनमें 'भारत राष्ट्रीय समिति' (बीआरएस), 'उज्ज्वल भारत पार्टी' और 'नया भारत पार्टी' शामिल हैं। हालांकि संगठन के नाम पर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सीएम केसीआर ने नरेंद्र मोदी को बताया 'गोलमाल पीएम', लोगों से बोले- 2024 में 'बीजेपी मुक्त भारत' बनाओ

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने केसीआर से की मुलाकात

इससे पहले दिन में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने केसीआर से मुलाकात की और प्रस्तावित संगठन की रूपरेखा पर चर्चा की। इस बीच तेलंगाना में बीजेपी सत्तारूढ़ टीआरएस से मुकाबला करने के लिए आक्रामक तरीके से काम कर रही है और उसके नेता राज्य का जोरदार दौरा कर रहे हैं। बीजेपी हैदराबाद नगरपालिका चुनावों में एक ताकत के रूप में उभरी है और हुजुराबाद समेत दो उपचुनावों में भी जीत हासिल करने में सफल रही है, जबकि अन्य दो में टीआरएस जीती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।