लाइव टीवी

Surgical Strike: पुलवामा हमले की बरसी पर सियासी रार,सर्जिकल स्ट्राइक पर KCR ने मांगे सबूत, राहुल ने मांगा जवाब  

Updated Feb 14, 2022 | 11:15 IST

Surgical Strike : उरी में जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए सेना ने पीओके में स्थित आतंकवादी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक की। बाद में सेना ने इस स्ट्राइक का वीडियो भी जारी किए। उरी में आतंकी हमला सितंबर 2016 में हुआ था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
अब तेलंगाना के सीएम केसीआर ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए।
मुख्य बातें
  • सर्जिकल स्ट्राइक पर तेलंगाना के सीएम केसीआर ने सवाल उठाए
  • सीएम राव ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने में कुछ गलत नहीं है
  • राहुल गांधी भी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए सरकार से सबूत मांग चुके हैं

Surgical Strike : पुलवामा हमले (Pulwama terror attack) की आज तीसरी बरसी है और देश शहीद जवानों की शाहदत को याद कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहा है लेकिन देश में कुछ ऐसे नता भी हैं जिन्हें सेना के शौर्य एवं पराक्रम पर भरोसा नहीं है, वे आज भी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) पर सवाल उठाया और सरकार से सबूत देने की मांग की है। सीएम राव ने कहा कि भाजपा की सरकार झूठ फैलाती है और सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर लोगों के मन में संदेह है, इस संदेह को दूर करने के लिए साक्ष्य सामने आने चाहिए। 

राव ने कहा-सर्जिकल स्ट्राइक पर लोगों के मन में संदेह है
एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान राव ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) पर सवाल उठाकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कुछ गलत नहीं किया। वह भी सरकार से राहुल की तरह सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांग रहे हैं। राव ने कहा, 'भाजपा की सरकार झूठ फैलाती है इसलिए सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर लोगों के मन में संदेह है। सरकार को इस संदेह को दूर करने के लिए सबूत सामने लाना चाहिए। यह लोकतंत्र है, कोई राजशाही नहीं। राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगा था।'


Sawal public ka: मनीष तिवारी ने मनमोहन सरकार के क्या-क्या राज खोले? मोदी राज में सर्जिकल स्ट्राइक, मनमोहन सिंह को किसने रोका?

पुलवामा में 3 साल पहले आज के ही दिन हुआ आतंकी हमला
पुलवामा में तीन साल पहले आज के ही दिन सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए। इस हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया। वायु सेना के इस एयर स्ट्राइक में करीब 350 आतंकवादी मारे गए। इससे पहले आतंकवादियों ने सितंबर 2016 में उरी सेक्टर में सेना के ब्रिगेड हेडक्वार्टर पर बड़ा हमला किया। आतंकियों के इस हमले में सेना के 19 जवान शहीद हुए।

सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की
उरी में जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए सेना ने पीओके में स्थित आतंकवादी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक की। बाद में सेना ने इस स्ट्राइक का वीडियो भी जारी किए। भारतीय सेना के जांबाज 28 सितंबर 2016 को पीओके में दाखिल हुए और आतंकी अड्डों को ध्वस्त किया। सेना की इस कार्रवाई में भी बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए। पाकिस्तान ने माना कि पीओके में भारतीय सेना दाखिल हुई और अपने ऑपरेशन किए लेकिन राहुल गांधी सहित विपक्ष के कई नेताओं ने सेना के पराक्रम पर सवाल उठाते हुए हमले के सबूत मांगे।  


सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र कर अमित शाह ने PAK को चेताया- सामने से जैसा सवाल आएगा, वैसा ही जवाब जाएगा

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुलवामा हमले की तीसरी बरसी पर उन्हें याद किया है। साथ ही उन्होंने सरकार से सवाल भी किया है। अपने एक ट्वीट में राहुल ने कहा, 'शहीदों को हम कभी भुला नहीं सकते। उनका और उनके परिवार का बलिदान बेकार नहीं जाएगा...जवाब लेकर रहेंगे...जय हिंद!'

पीएम मोदी ने जवानों की शहादत को याद किया
पुलवामा हमले की बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों की शहादत एवं वीरता को सलाम किया है। उन्होंने कहा, 'मैं पुलवामा हमले के सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं। देश के लिए जो उन्होंने बलिदान दिया उसे मैं आज याद कर रहा हूं। जवानों की बहादुरी एवं उनका सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतवासी को एक मजबूत एवं समृद्ध देश बनाने के लिए प्रेरित करता है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।