लाइव टीवी

Jodhpur violence : जोधपुर में तनाव कायम, हिरासत में 4 लोग, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात  

Updated Jun 08, 2022 | 09:04 IST

Jodhpur soorsagar news : मारपीट का यह मामला सांप्रदायिक मोड़ लेने ही वाला था कि मौके पर पुलिस पहुंच गई और एक बड़ी सांप्रदायिक हिंसा करने से उन्हें रोक दिया। अभी पूरा इलाका छावनी में तब्दील है। हिरासत में लिए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

Loading ...
जोधपुर में दो पक्षों में हुई मापीट।
मुख्य बातें
  • पार्किंग को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट
  • जानकारी मिलने पर मौके पर दो समुदाय के लोग पहुंच गए
  • हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक चार लोगों को हिरासत में लिया है

Jodhpur soorsagar news : राजस्थान का जोधपुर शहर मंगलवार को सांप्रदायिक हिंसा की आंच में आने से बच गया। पार्किंग को लेकर दो युवकों के बीच कहासुनी और मारपीट सांप्रदायिक हिंसा का रूप लेने ही वाली थी कि पुलिस के दखल ने बड़ी हिंसा से शहर को बचा लिया। यह घटना जोधपुर के सूरसागर इलाके की है। मंगलवार को पार्किंग को लेकर दो युवकों के बीच मारपीट होनी शुरू हुई। देखते ही देखते दो पक्षों के लोग वहां जमा हो गए। दोनों पक्षों के बीच मारपीट और पथराव हुआ। जानकारी मिलने पर पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और मामले को बड़ा रूप लेने से रोक दिया। मारपीट के मामले में पुलिस चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव है। स्थिति को काबू में रखने के लिए वहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। धारा 144 भी लागू है।     

पूरा इलाका छावनी में तब्दील
जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति को पीटे जाने की जानकारी मिलने पर वहां एक समुदाय विशेष के लोग इकट्ठा हुए थे। मारपीट का यह मामला सांप्रदायिक मोड़ लेने ही वाला था कि मौके पर पुलिस पहुंच गई और एक बड़ी सांप्रदायिक हिंसा करने से उन्हें रोक दिया। अभी पूरा इलाका छावनी में तब्दील है। हिरासत में लिए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। ये चारों लोग सीसीटीवी में दिखाई दिए हैं। पुलिस इनके जरिए अन्य लोगों की पहचान करने में जुटी है। इस घटना पर जोधपुर के कमिश्नर नवज्योति गोगोई ने कहा कि इसे दो समुदायों के बीच झड़प के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई कर रही है।  



जोधपुर में कर्फ्यू जारी,अब तक 211 लोग गिरफ्तार, भीलवाड़ा में बवाल के बाद इंटरनेट बंद

दो मई को ईद पर दोनों समुदायों में झड़प हुई थी
इससे पहले दो मई को ईद पर दोनों समुदायों में झड़प हुई थी परशुराम जयंती और ईद एक ही दिन पड़ी थी। परशुराम जयंती पर जुलूस के दौरान जालोरी गेट पर लाउडस्पीकर को लेकर विवाद हुआ था, जो दो दिन तक चला था। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।