लाइव टीवी

विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच श्रीनगर में आतंकी हमला, फायरिंग में 1 शख्‍स गंभीर रूप से घायल

Updated Feb 17, 2021 | 21:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में आतंकी हमला हुआ है। यह ऐसे समय में हुआ है, जबकि बुधवार को 24 विदेशी राजनयिक कश्‍मीर के दौरे पर पहुंचे और वहां हालात का जायजा लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच श्रीनगर में आतंकी हमला, फायरिंग में 1 शख्‍स गंभीर रूप से घायल

श्रीनगर : जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच आतंकी हमला हुआ है। आतंकियों ने श्रीनगर के सोनवर इलाके में फायरिंग की है, जिसमें एक शख्‍स गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक ढाबे का कर्मचारी बताया जा रहा है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

यह हमला श्रीनगर के उच्च सुरक्षा वाले दुर्गनाग इलाके में हुआ। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने आकाश मेहरा नाम के शख्‍स पर उनकी दुकान कृष्णा ढाबे में गोलीबारी की। उन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कृष्णा ढाबा दुर्गनाग इलाके में एक लोकप्रिय जलपानगृह है। भारत और पाकिस्तान के लिए संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) के कार्यालय और जम्मू-कश्मीर के मुख्य न्यायाधीश के निवास जैसे कई महत्वपूर्ण भवन ढाबे के 200 मीटर के दायरे में हैं। 

यह हमला ऐसे समय में हुआ है, जबकि 24 देशों के राजनयिक दो दिवसीय दौरे पर कश्‍मीर पहुंचे हुए हैं। यह 5 अगस्त, 2019 को केंद्र सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 के अहम प्रावधानों को निरस्‍त किए जाने के बाद यह बीते करीब डेढ़ साल में विदेशी प्रतिनिधिमंडल का तीसरा दौरा है। विदेशी राजनयिकों का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को श्रीनगर में हजरत बल दरगाह भी पहुंचा।

कश्‍मीर दौरे पर बुधवार को पहुंचे राजनयिकों में चिली, ब्राजील, क्यूबा, बोलीविया, एस्टोनिया, फिनलैंड, फ्रांस, आयरलैंड, नीदरलैंड, पुर्तगाल, यूरोपीय संघ, बेल्जियम, स्पेन, स्वीडन, इटली, बांग्लादेश, मलावी, इरिट्रिया, कोट डिवार, घाना, सेनेगल, मलेशिया, ताजिकिस्तान और किर्गिस्तान के राजनयिक शामिल हैं। उनका यह दौरा ऐसे समय में हुआ है, जब हाल ही में यहां डीडीसी चुनाव संपन्‍न हुए हैं।

अपने कश्‍मीर दौरे के दौरान विदेशी राजनयिक स्‍थानीय नागरिकों, डीडीसी के नवनिर्वाच‍ित सदस्‍यों, प्रशासनिक अधिकारियों से भी मिलने वाले हैं। जम्‍मू कश्‍मीर को विशेष राज्‍य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्‍छेद 370 को पर लिए गए केंद्र सरकार के फैसले को ध्‍यान में रखते हुए विदेशी राजनयिकों के इस दौरे को कूटनीतिक रूप से काफी अहम समझा जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।