लाइव टीवी

आतंकवाद पर फिर बेनकाब हुआ पाक, भारत से आतंकी का शव लेकर खोल दी अपनी पोल

Updated Sep 05, 2022 | 15:01 IST

Terrorist body : आपको बता दें की तबारक हुसैन को सेना ने एलओसी के नौशेरा सेक्टर में शेर मकड़ी इलाके में  22 अगस्त को पकड़ा था। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में तबारक जख्मी हो गया था।

Loading ...
भारत से आतंकी का शव लेकर पाक ने खोल दी अपनी पोल।
मुख्य बातें
  • नौशेरा सेक्टर में शेर मकड़ी इलाके में  22 अगस्त को पकड़ा गया था
  • वापस भागने की कोशिश कर रहा था तभी गोलीबारी में घायल हुआ
  • आतंकी ने बताया कि वह सुरक्षाबलों पर फिदायीन हमला करने आया था

नई दिल्ली : कुछ दिन पहले राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर से भारतीय इलाके में घुसपैठ करते समय सेना की गोलीबारी में घायल होने के बाद पकड़े गए आतंकी तबारक हुसैन की राजौरी के सैन्य अस्पताल में उपचार के दौरान शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी और आज पुंछ के चक्कां दा बाग के रास्ते उसके शव को पाकिस्तान भेजा गया। पाकिस्तान ने इस आतंकी के शव को स्वीकार कर लिया है। 

आतंकियों के शव लेने से अब तक इंकार करता रहा है पाक
बताया जा रहा है कि यह पहला मौका है जब पाकिस्तान की तरफ से किसी आतंकी के शव को स्वीकार किया गया है, नहीं तो इसके पहले वह हमेशा आतंकी भेजने से इनकार करता आया है। इससे पूर्व कारगिल युद्ध हो, मुंबई आतंकी हमला हो अथवा जम्मू-कश्मीर में मारे जाने वाले अन्य आतंकी। पाकिस्तान अभी तक आतंकियों के शवों को कभी नहीं लिया लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है। 

22 अगस्त को पकड़ा गया था तबारक
पाकिस्तान ने सोमवार को 11 बजे चक्का दा बाग़ के गेट से आतंकी तबारक हुसैन का शव ले लिया। आपको बता दें की तबारक हुसैन को सेना ने एलओसी के नौशेरा सेक्टर में शेर मकड़ी इलाके में  22 अगस्त को पकड़ा था। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में तबारक जख्मी हो गया था। सेना के अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था और शनिवार शाम राजौरी के सेना अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। पूछताछ के दौरान तबारक ने बताया था कि वह सुरक्षाबलों पर फिदायीन हमला करने के लिए आया था लेकिन वह पकड़ा गया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।