लाइव टीवी

राजौरी में आतंकियों ने बीजेपी नेता को बनाया निशाना, घर पर ग्रेनेड से हमला

Updated Aug 12, 2021 | 23:55 IST

यह घटना एक बार फिर घाटी में नागरिकों, विशेषकर भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए सुरक्षा खतरे को उजागर करती है।

Loading ...
राजौरी में आतंकियों ने बीजेपी नेता को बनाया निशाना, घर पर ग्रेनेड से हमला
मुख्य बातें
  • राजौरी में आतंकियों ने बीजेपी नेता को बनाया निशाना, घर पर ग्रेनेड अटैक
  • पिछले एक हफ्ते में यह दूसरी वारदात
  • स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा की गई कड़ी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि घाटी में देर रात भड़की राजौरी में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता के आवास पर रहस्यमयी विस्फोट हो गया।अभी यह स्पष्ट नहीं है कि घटना में कोई घायल हुआ है या नहीं। यह घटना राजौरी में एक 24 वर्षीय व्यक्ति की उसके घर के अंदर हत्या करने के एक दिन बाद हुई, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने जम्मू-पुंछ राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया। चकली गांव में अज्ञात हमलावरों ने अंकुश शर्मा के घर के अंदर धारदार हथियार से हमला कर दिया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।आज की घटना एक बार फिर घाटी में नागरिकों विशेषकर भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए सुरक्षा खतरे को उजागर करती है।स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम
जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि हमने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया है। जम्मू के एसएसपी चंदन कोहली ने गुरुवार को कहा, महत्वपूर्ण स्थापना, होटल चेकिंग, संदिग्धों को घेरने से लेकर ड्रोन निगरानी तक, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कड़ी निगरानी।श्रीनगर में कृष्णा ढाबा जहां हमला हुआ। कृष्णा ढाबा हमले का उद्देश्य घाटी में रहने वाले गैर-स्थानीय लोगों को आतंकित करना, पर्यटक गतिविधि को बाधित करना।


हताश आतंकी कर रहे हैं कायराना हरकत
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा था कि इस साल की शुरुआत में श्रीनगर के एक उच्च सुरक्षा क्षेत्र में स्थित कृष्णा ढाबा में आतंकवादी हमले का उद्देश्य क्षेत्र में रहने वाले गैर-स्थानीय लोगों को आतंकित करना था।“17 फरवरी को, पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा (जो नए आतंकी संगठन और पुराने नामों के पुनरुद्धार के अपने नए तौर-तरीकों के माध्यम से) घाटी में शांतिपूर्ण माहौल को बाधित करने के अपनेकायरतापूर्ण प्रयास में गैर-स्थानीय लोगों को आतंकित करने के लिए कृष्णा ढाबा को चुना। घाटी में और पर्यटक गतिविधि को बाधित करते हैं।पिछले साल अगस्त में, अज्ञात आतंकवादियों के एक समूह ने जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में एक भाजपा कार्यकर्ता को गोली मार दी थी। कार्यकर्ता को घातक चोटें आईं और अगले दिन उसकी मृत्यु हो गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।