लाइव टीवी

आंधी और धुंध से पुल गिर गया, IAS अफसर के जवाब ने हैरान कर दिया- नितिन गडकरी

Updated May 10, 2022 | 13:31 IST

हाल ही में बिहार के सुल्तानगंज में एक निर्माणाधीन पुल गिर गया था। उस हादसे का जिक्र करते हुए सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि वो एक आईएएस अधिकारी के इस जवाब से हैरान थे कि आंधी की वजह से पुल गिर गया।

Loading ...
बिहार के सुल्तानगंज पुल हादसे का जिक्र कर रहे थे नितिन गडकरी

 बिहार के सुल्तानगंज में एक निर्माणाधीन सड़क पुल के गिरने की वजह के बारे में जानकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी हैरान रह गए। दरअसल, गडकरी के सचिव ने उन्हें पुल गिरने का जो कारण बताया वो सुनकर गडकरी पूरी तरह से चौंक गए।गडकरी ने स्वयं एक कार्यक्रम में इस वाक्ये का जिक्र करते हुए बताया कि बिहार में एक पुल गिर गया था। उन्होंने सचिव से पुल के गिरने का कारण पूछा तो उन्होंने जवाब मिला कि तेज हवा और धुंध के कारण पुल गिर गया। तब कहा कि आप एक आईएएस अधिकारी होकर ऐसी बात पर विश्वास करते हो।

'यह तर्क तो समझ के बाहर'
उन्होंने कहा कि यह समझे के बाहर है कि हवा और धुंध के कारण पुल कैसे गिर सकता है। जरूर कुछ गलती हुई होगी, जिसकी वजह से यह पुल गिरा।गडकरी ने कहा कि हमें गुणवत्ता से समझौता किए बिना पुलों के निर्माण की लागत को कम करने पर ध्यान देना चाहिए। 29 अप्रैल को बिहार के सुल्तानगंज में गंगा नदी पर बन रहे सड़क पुल का एक हिस्सा आंधी के दौरान गिर गया था। जिसके गिरने के कारण को जानने के लिए केंद्रीय मंत्री ने सचिव से यह सवाल पूछा था जिसके जवाब ने उन्हें हैरान कर दिया।

गुणवत्ता पूर्ण कार्य जरूरी
नितिन गडकरी ने कहा कि जब इस तरह के हादसे सामने आते हैं तो निश्चित तौर पर तकनीकी खामी होती होगी। यह कह देना कि हवा और आंधी किसी पुल के गिरने की वजह हो सकते हैं। यह तर्क किसी के गले नहीं उतर सकता। जब हम आधारभूत ढांचे को और मजबूत करने की बात कर रहे होते हैं तो हमें यह समझना होगा कि निर्माण कार्य का गुणवत्ता प्रभावित ना हो। इस तरह के हादसों से निर्माण कंपनियों की साख पर बट्टा लगता है लिहाजा हमें शुरुआत से ही गुणवत्ता पूर्ण कार्यों पर ध्यान देना होगा।

Bihar Bridge Collapse: निर्माणाधीन पुल गिरा ,बिहार में भ्रष्टाचार मुक्त शासन की झलक

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।