लाइव टीवी

देश में पेट्रोल और डीजल की कमी नहीं, महज अफवाह, IOC ने जारी किया बयान

Updated Jun 15, 2022 | 09:24 IST

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने साफ कर दिया है कि देश में पेट्रोल और डीजल की कमी नहीं है। इसे लेकर कुछ लोगों ने अफवाह फैलाया है।

Loading ...
देश में पेट्रोल और डीजल की कमी नहीं
मुख्य बातें
  • देश भर में पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति सामान्य
  • पेट्रोल और डीजल की कमी की खबरें महज अफवाह
  • इंडियन ऑयल की तरफ से बयान जारी

क्या देश में वास्तव में पेट्रोल और डीजल की कमी है या कोरी अफवाह है। देश के अलग अलग शहरों से पेट्रोल पंपों पर लंबी लाइने लग गई थी। पेट्रोल और डीजल भराने के लिए लोग पेट्रोल पंपों पर जाने लगे। लेकिन इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने साफ कर दिया है कि देशभर में पेट्रोल और डीजल की किल्लत नहीं है। देश के सभी राज्यों में आपूर्ति सामान्य है। रिटेल आउटलेट पर पेट्रोल और डीजल दोनों उपलब्ध हैं।

देहरादून में पेट्रोल पंपों पर लग गई थी भीड़
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत कुछ शहरों में एक अफवाह ने अचानक पेट्रोल पंपों पर लंबी लाइनें लगा दी, बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर मैसेज  वायरल हो रहा था कि देहरादून में पेट्रोल का कोटा बहुत थोड़ा बचा है।पेट्रोल पंपों का नजारा देखने लायक था और जो जिस हालत में था वैसे ही पेट्रोल पंप की ओर दौड़ पड़ा कि गाड़ी का टैंक फुल करा लें जिसके चलते पेट्रोल पंपों पर लाइनें लग गईं और अव्यवस्था फैल गई। हालांकि अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि ये अफवाहें कहां से फैलनी शुरू हुई थीं।

टाइम्स नाउ नवभारत के रिपोरटर्स ने जब ग्राउंड जीरो पर जाकर लोगों से जानने की कोशिश की तो पता चला कि सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें वायरल हो रही थीं कि पेट्रोल और डीजल की कमी हो गई है। लेकिन उन्हें किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं थी। चाहे मामला दिल्ली का हो, उत्तराखंड का हो, बिहार का हो या किसी और राज्य का हर जगह लोगों ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए पता चला कि पेट्रोल और डीजल के स्टॉक में कमी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।