लाइव टीवी

किसान कहीं नहीं गए हैं.. अब किसानों के आंदोलन के लिए 13 महीने की ट्रेनिंग होगी: राकेश टिकैत

Updated Dec 26, 2021 | 19:58 IST

Rakesh Tikait News: काफी दिनों के बाद राकेश टिकैत एक बार फिर मीडिया के सामने आए हैं। टिकैत ने फिर कहा है कि ना ही किसान कहीं गए हैं और ना ही सरकार कहीं गई हैं। 

Loading ...
टिकैत बोले- जो किसान गए हैं वो 4 महीने की छुट्टी पर गए हैं
मुख्य बातें
  • संयुक्त किसान मोर्चा कोई चुनाव नहीं लड रहा : राकेश टिकैत
  • यूपी में किसान किंग मेकर की भूमिका में रहेगा: टिकैत
  • टिकैत बोले- किसान आंदोलन अभी स्थगित हुआ है, 15 जनवरी को होगी बैठक

नई दिल्ली: किसान आंदोलन खत्म होने के बाद कुछ किसान नेता गायब से हो गए हैं। एक तरफ पंजाब में जहां किसान गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने अपनी पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है वहीं 22 किसान संगठनों ने भी राजनीति में कदम रखने का फैसला कर बलबीर सिंह राजेवाल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। दूसरी तरफ किसान आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहे राकेश टिकैत जो पिछले कुछ समय से गायब से हो गए थे वो एक बार फिर सामने आए हैं। टिकैत ने साफ किया है कि आंदोलन स्थगित हुआ है खत्म नहीं।

ना किसान कहीं गए हैं, ना सरकार

राजस्थान के जयपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे टिकैत ने कहा, 'ना ही किसान कहीं गए है, ना सरकार कहीं गई है। अब किसानों के आंदोलन के लिए 13 महीने की ट्रेनिंग होगी। संयुक्त किसान मोर्चा कोई चुनाव नहीं लड़ रहा है। 15 जनवरी को हमारी बैठक है। आंदोलन अभी सिर्फ स्थगित हुआ है, जो किसान गए हैं वो 4 महीने की छुट्टी पर गए हैं।' टिकैत ने कहा कि सरकार यदि किसानों की मांगे अनसुनी करती है तो फिर आंदोलन को तेज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Rashtravad: Punjab में आंदोलन कर रहे हैं किसान, कहां गायब हैं टिकैत और अन्य किसान नेता?

किसान रहेगा किंग मेकर

पंजाब में विधानसभा चुनाव लडने के लिये राजनीतिक मोर्चा बनाने वाले किसान संगठनों से दूरी बनाते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने रविवार को कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा कोई चुनाव नहीं लड रहा। यहां जाट समाज के प्रतिभा सम्मान में भाग लेने आये टिकैत ने संवाददाताओं द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘आचार संहिता लगने के बाद बतायेंगे हमे वहां पर क्या करना है।किसान किंग मेकर की भूमिका में रहेगा।' जब उनसे पंजाब में विधानसभा चुनाव में संयुक्त मोर्चा के चुनाव लडने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा , ‘संयुक्त किसान मोर्चा कोई चुनाव नहीं लड रहा।’टिकैत ने कहा कि वह राजनीति में नहीं जायेंगे।

ये भी पढ़ें: हवन के बाद गाजीपुर बॉर्डर से किसानों की घर वापसी, राकेश टिकैत दे गए चेतावनी भरा संदेश

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।