लाइव टीवी

कोरोना के कहर के बीच आज से 'टीका उत्‍सव', प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से की ये 4 अपील

Updated Apr 11, 2021 | 10:49 IST

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आज से देशभर में टीका उत्‍सव शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर देशवासियों से चार अपील की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
कोरोना के कहर के बीच आज से 'टीका उत्‍सव', प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से की ये 4 अपील

नई दिल्‍ली : देश में कोरोना वायरस संक्रमण की बेकाबू रफ्तार के बीच आज से चार दिवसीय 'टीका उत्‍सव' शुरू किया जा रहा है। आज (11 अप्रैल) से शुरू हो रहा टीका उत्‍सव चार दिनों 14 अप्रैल तक चलेगा। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव में वैक्‍सीन को बेहद अहम समझा जा रहा है। ऐसे में चार दिवसीय टीका उत्‍सव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से चार अपील की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा, 'हम आज देशभर में 'टीका उत्सव' शुरू करने जा रहे हैं। मैं देशवासियों से आग्रह करता हूं कि वे 4 बातें का पालन करें- जिन लोगों को टीका लगवाने में मदद की जरूरत है, उनकी सहायता करें; कोविड-19 के उपचार में लोगों की मदद करें; मास्क पहनें तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें और यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो क्षेत्र में लघु-कंटेनमेंट जोन बनाएं।'

PM मोदी की अपील

टीका उत्‍सव को लेकर प्रधानमंत्री की ओर से जारी अपील में कहा गया है कि यह कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ एक तरह से दूसरी जंग है। उन्‍होंने इस दौरान व्‍यक्तिगत स्‍वच्‍छता के साथ-साथ सामाजिक स्‍वच्‍छता पर भी ध्‍यान देने को कहा। एक बार फिर 'दवाई भी, कड़ाई भी' की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब तक आवश्‍यकता न हो, घरों से बाहर न निकलें। यहां पढ़ें पीएम मोदी की अपील: 

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 अप्रैल को राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक बुलाई थी, जिसमें उन्‍होंने 11 अप्रैल से 14 अप्रैल के बीच 'टीका उत्‍सव' मनाने की अपील मुख्‍यमंत्रियों से की थी। टीका उत्‍सव के लिए ये दो दिन चुने जाने की अपनी अलग अहमियत है। 11 अप्रैल को जहां ज्योतिबा फुले की जयंती है, वहीं 14 अप्रैल बाबा साहेब की जन्म जयंती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।