लाइव टीवी

Kaali poster row : भाजपा को महुआ मोइत्रा की ललकार, 'मरते दम तक अपने बयान का बचाव करूंगी, चाहे जितने FIR कराओ' 

Updated Jul 07, 2022 | 07:37 IST

Mahua Moitra : मां काली पर महुआ के बयान के खिलाफ भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी बुधवार को कोलकाता की सड़कों पर उतरे। उन्होंने कहा कि मोइत्रा के खिलाफ विरोध तक तक जारी रहेगा जब तक वह देवी काली पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगतीं।

Loading ...
मां काली पर महुआ मोइत्रा ने विवादित बयान दिया है।
मुख्य बातें
  • टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने मां काली पर विवादित बयान दिया है
  • मोइत्रा के इस बयान पर भाजपा हमलावर है, भोपाल में एफआईआर दर्ज
  • मां काली पर मोइत्रा के बयान से उनकी पार्टी टीएमसी ने दूरी बना ली है

Mahua Moitra : फिल्म 'काली' के पोस्टर विवाद में महुआ बनर्जी के खिलाफ मध्य प्रदेश में एफआईआर हुआ है और अपने बयान के बाद वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के निशाने पर हैं। भाजपा के हमलावर होने के बाद टीएमसी सांसद ने अपने तेवर और कड़े कर लिए हैं। उन्होंने एक और ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने भगवा पार्टी को सीधे ललकारा है। महुआ ने कहा है कि वह मरते दम तक अपने बयान पर कायम रहेंगी और एफआईआर का सामना अदालत में करेंगी। दरअसल, मां काली के विवादित पोस्टर पर बयान देकर महुआ फंस गई है। इस बयान पर खुद उनकी पार्टी ने उनसे दूरी बना ली है। 

अपने इस नए ट्वीट में टीएमसी सांसद ने कहा है कि वह ऐसे देश भारत में रहना पसंद नहीं करेंगी जहां हिंदू धर्म के बारे में भाजपा का अखंड पितृसत्तात्मक ब्राह्मणवादी दृष्टिकोण हावी रहेगा। उन्होंने कहा, 'मैं मरते दम तक अपने बयान पर कायम रहूंगी। चाहे जितने एफआईआर करा लो। मैं इनका सामना हर अदालत में करूंगी।'

महुआ पर हमलावर है भाजपा
महुआ ने कहा है कि उनके लिए मां काली मीट खानेवाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं। इस बयान के बाद भाजपा टीएमसी सांसद पर हमलावर है। वहीं, टीएमसी का कहना है कि वह अपने सांसद के इस बयान का समर्थन नहीं करती है। वह उनके निजी विचार हैं। इस बयान को लेकर महुआ के खिलाफ भोपाल में प्राथमिकी दर्ज हुई है। तृणमूल के बयान से किनारा करने के बाद, बुधवार को ममता बनर्जी और महुआ मोइत्रा के रिश्तों में भी दरार देखने को मिली। महुआ ने ट्विटर पर पार्टी के अकाउंट को अनफॉलो कर दिया।

थरूर ने महुआ का समर्थन किया
महुआ के इस बयान से उनकी पार्टी ने तो दूरी बनाई है लेकिन कांग्रेस सांसद शशि थरूर उनके समर्थन में आए। थरूर ने अपने ट्वीट में कहा कि यह पूरा विवाद पैदा किया गया है। इसमें दुर्भावनापूर्ण मंशा है। वह इससे अपरिचित नहीं हैं। बावजूद इसके वह महुआ मोइत्रा पर हुए हमले से स्तब्ध हैं। महुआ ने वही कहा है जो सभी हिंदू जानते हैं। हमारे यहां पूजा का रूप अलग-अलग है। भक्त भोग के रूप में जो कुछ चढ़ाते हैं, वह देवी से ज्‍यादा उनके बारे में बताता है।

देवी काली पर महुआ मोइत्रा का बयान, क्या धर्म के अपमान के मामलों में भी तुष्टीकरण की राजनीति हो रही है? 

अधिकारी ने कहा-माफी मांगें महुआ
वहीं, मां काली पर महुआ के बयान के खिलाफ भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी बुधवार को कोलकाता की सड़कों पर उतरे। उन्होंने कहा कि मोइत्रा के खिलाफ विरोध तक तक जारी रहेगा जब तक वह देवी काली पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगतीं। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य भर में मोइत्रा के खिलाफ कई पुलिस शिकायतें दर्ज की गई हैं। भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने टीएमसी से पूछा है कि वह अपनी सांसद पर कार्रवाई कब करने जा रही है क्योंकि वह हिंदू देवी-देविताओं का अपमान पहले भी कर चुकी हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।