लाइव टीवी

बंगाल को तोड़ने के लिए BJP को रॉयल बंगाल टाइगर से लड़ना होगा, एक बार फिर दहाड़ीं ममता बनर्जी 

Updated Jul 27, 2022 | 15:49 IST

शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी के छापों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि बीजेपी एजेंसियों के जरिए राज्य सरकारों को अपने हाथ में ले रही है। लेकिन बंगाल को तोड़ना आसान है। पहले पहले रॉयल बंगाल टाइगर से लड़ना होगा।

Loading ...
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापे और उनके मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को कहा कि मुझे विश्वास है कि भाजपा 2024 में सत्ता में नहीं आएगी। भारत में बेरोजगारी 40% बढ़ रही है लेकिन बंगाल में यह 45% कम हो गई है। आज मीडिया ट्रायल चल रहा है और वे लोगों को आरोपी कह रहे हैं। वे सिर्फ बंगाल की छवि खराब करना चाहते हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि बीजेपी के पास कोई काम नहीं है, उनका काम 3-4 एजेंसियों के जरिए राज्य सरकारों को अपने हाथ में लेना है। उन्होंने महाराष्ट्र, अब झारखंड पर कब्जा कर लिया है लेकिन बंगाल ने उन्हें हरा दिया है। बंगाल को तोड़ना आसान नहीं है क्योंकि आपको पहले रॉयल बंगाल टाइगर से लड़ना होगा।

राजनीतिक दलों को बदनाम करने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए

स्कूल शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में ईडी द्वारा अपने कैबिनेट सहयोगी और टीएमसी के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को अपनी पार्टी के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण अभियान शुरू करने के लिए मीडिया की खिंचाई की। बनर्जी ने यह भी कहा कि अदालत द्वारा किसी को भी दोषी साबित होने पर दंडित किया जाना चाहिए लेकिन जांच एजेंसियों का इस्तेमाल राजनीतिक दलों को बदनाम करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए।

कंगारू की भूमिका निभा रहा है मीडिया

टीटागढ़ वैगन्स के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने घोटाले में मीडिया ट्रायल की निंदा की। उन्होंने कहा कि जब आप एक बड़ी संस्था चलाते हैं, तो गलतियां हो सकती हैं। अगर किसी ने कोई गलती की है, और यह कानूनी रूप से साबित हो गया है, तो उसे दंडित किया जाना चाहिए। लेकिन मैं किसी भी दुर्भावनापूर्ण मीडिया अभियान के खिलाफ हूं। मीडिया कंगारू की भूमिका निभा रहा है सीनियर न्यायाधीश ने भी हाल ही में यह कहा था।

एजेंसियों के जरिये विपक्ष को धमकाया जा रहा है

ममता बनर्जी ने दावा किया कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के इशारे पर एजेंसियों द्वारा विपक्षी नेताओं के साथ-साथ व्यापारियों को भी धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर एजेंसियां निष्पक्ष रूप से काम करती हैं तो मुझे कोई समस्या नहीं है। इनका इस्तेमाल पार्टियों को बदनाम करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए।

अगर आप किसी चीज का विरोध करते हैं, तो आप सस्पेंड हो जाते हैं

मंगलवार को राज्यसभा से 19 विपक्षी सदस्यों के निलंबन का एक स्पष्ट संदर्भ में, उन्होंने कहा, इन दिनों अगर आप किसी चीज का विरोध करते हैं, तो आप सस्पेंड हो जाते हैं। सस्पेंड सांसदों में 7 टीएमसी और 6 डीएमके के हैं। यह कहते हुए कि भगवा पार्टी 2024 में चुनाव हार जाएगी, उसने कहा, मैं संख्या के बारे में बात कर सकती हूं और वे कहां से आएंगे, हालांकि, मुझे विश्वास है कि बीजेपी सत्ता में नहीं आएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।