लाइव टीवी

आज के मौसम का हाल,इन जगहों पर लू से राहत तो यहां पर चलेगी आंधी

Updated May 04, 2022 | 09:08 IST

Today Weather Forecast,Weather Updates: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुमानों के अनुसार आज अधिकांश इलाकों में लू का प्रकोप कम रहेगा। केवल मध्य महाराष्ट्र के इलाकों में लू चलने का अनुमान है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
आज के मौसम का हाल
मुख्य बातें
  • दिल्ली-हरियाणा-पंजाब में लोगों को लू से थोड़ी राहत मिलेगी। लेकिन कई इलाकों में हल्की बारिश होने और बिजली चमकने की संभावना है।
  • उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार में भी आज भी लोगों को  Heat Wave से थोड़ी राहत मिल सकती है।
  • असम, मेघालय,त्रिपुरा, नागालैंड और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

Today Weather Forecast,Weather Updates,IMD Mausam Updates and Heat Wave : कल हुए मौसम के बदलाव से जो थोड़ी राहत मिली थी, उसका असर आज भी दिखेगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुमानों के अनुसार आज अधिकांश इलाकों में लू का प्रकोप कम रहेगा। केवल मध्य महाराष्ट्र के इलाकों में लू चलने का अनुमान है। इसी तरह असम, मेघालय,त्रिपुरा, नागालैंड और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। तो आइए जानते हैं देश के दूसरे इलाकों में आज मौसम कैसा रहने वाला है..

दिल्ली-हरियाणा-पंजाब-हिमाचल में कैसे रहेगा मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार कल की तरह आज भी दिल्ली-हरियाणा-पंजाब में लोगों को लू से थोड़ी राहत मिलेगी। और तापमान में थोड़ी गिरावट रहेगी। इन इलाकों में हल्की बारिश होने और बिजली चमकने की संभावना है। और धूल-भरी आंधियां भी चल सकती हैं। हिमाचल, उत्तराखंड में बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान है।वहीं जम्मू और कश्मीर में हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

उत्तर प्रदेश-बिहार-राजस्थान में में भी रहात

इसी तरह उत्तर प्रदेश, राजस्थान और बिहार में भी आज भी लोगों को  Heat Wave से थोड़ी राहत मिल सकती है। इन राज्यों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। और धूल भारी आंधी भी आने की संभावना है। वही केरल, तमिलनाडु, रायलसीमा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश और कहीं-कहीं धूल भारी आंधी चलने की संभावना है। 

मप्र,गुजरात, असम में ऐसा रहेगा हाल

वहीं मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण और गोवा , कर्नाटक और अरूणाचल प्रदेश में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है। यहां किसी तरह की बारिश या तेज हवाएं चलने का अनुमान नहीं है। जबकि मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के मराठवाड़ा, विदर्भ में तेज हवाएं चलने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।