लाइव टीवी

Spurious liquor in Bihar : बिहार में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला जारी, अब औरंगाबाद में 2 मौत  

Updated May 25, 2022 | 13:11 IST

Bihar News : औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने कहा कि मंगलवार को औरंगाबाद जिले में जहरीली शराब पीने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। इस मामले में 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Loading ...
जहरीली शराब पीने से औरंगाबाद में दो लोगों की मौत हुई।

Aurangabad spurios liquor death : बिहार (Bihar) में जहरीली शराब (spurious liquor) पीने से मौत का सिलसिला जारी है। अब औरंगाबाद (Aurangabad) में कथित रूप से जहरीली शराब (spurious liquor) पीने से दो लोगों की जान गई है। बताया जा रहा है कि यह जहरीली शराब अवैध तरीके से पड़ोसी राज्य झारखंड (Jharkhand) से लाई गई थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक 70 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस ने 70 लोगों को गिरफ्तार किया
समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने कहा कि मंगलवार को औरंगाबाद जिले में जहरीली शराब पीने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। इस मामले में 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए 10 टीमों को लगाया गया है। शुरुआती जांच में इस बात की जानकारी मिली है कि जहरीली शराब को पड़ोसी राज्य झारखंड से लाया गया था। मामले में आगे की जांच की जा रही है। 

राज्य में अप्रैल 2016 से लागू है शराबबंदी
बता दें कि नीतीश सरकार (Nitish government) ने अप्रैल 2016 में राज्य में शराबबंदी लागू कर दी। इसके बाद से राज्य में शराब का कारोबार एवं उसके सेवन पर रोक लगी हुई है। बावजूद इसके राज्य में शराब की अवैध बिक्री जारी है। बीते सालों में राज्य के कई जिलों सिवान, गोपालगंज एवं पश्चिमी चंपारण में जहरीली शराब पीने की वजह से सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। नीतीश सरकार ने शराबबंदी को कड़ाई से लागू करने के लिए विशेष कदम उठाए हैं लेकिन प्रशासन के नाक के नीचे शराब तस्कर अपने धंधे को बेखौफ होकर बढ़ाते रहे हैं। शराब तस्करी पर प्रशासन हेलिकॉप्टर एवं ड्रोन से नजर रख रहा है। बावजूद इसके शराब के काले कारोबार पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पाई है। यूपी की सीमा से शराब की तस्करी होने की बातें सामने आती रही हैं।  

Bihar Liquor Ban: बिहार में शराब तस्करी के लिए हो रहा बच्चों का इस्तेमाल! RJD ने शेयर किया ये Video

मेडिकल कॉलेज परिसर से मिला अवैध शराब
हाल ही में बिहार में मेडिकल कॉलेज के परिसर में अवैध शराब (spurious liquor) पकड़ी गई थी। अवैध शराब की बिक्री के लिए आरोपियों ने टेट्रा पैक का इस्तेमाल किया था।  मामला मुजफ्फरपुर जिले के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेस का है। जहां पर पुलिस की छापेमारी में 51 लीटर अवैध शराब बरामद की गई थी। बिहार में अप्रैल 2016 से शराब की बिक्री और खपत पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। हालांकि, दूसरे राज्यों से तस्करी कर लाए गए शराब की जब्ती आए दिन होने के अलावा पिछले छह महीनों में जहरीली शराब से राज्य में कथित तौर पर 50 से अधिक लोगों की मौत हुई है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।