लाइव टीवी

'केवल दरबारियों की पार्टी बनकर रह गई है कांग्रेस', सिब्बल के पार्टी छोड़ने पर BJP का तंज

Updated May 25, 2022 | 14:15 IST

सिब्बल के कांग्रेस छोड़ने पर भारतीय जनता पार्टी ने प्रतिक्रिया दी। पार्टी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि सिब्बल एक होनहार एवं मशहूर वकील हैं। कांग्रेस को इस बात पर चिंतन करना चाहिए कि पार्टी क्यों केवल दरबारियों के लिए रह गई है?

Loading ...
मुख्य बातें
  • कपिल सिब्बल ने बुधवार को सपा के समर्थन से राज्यसभा के लिए नामांकन दायर किया
  • सिब्बल ने बताया कि उन्होंने गत 16 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया
  • भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस अब केवल दरबारियों की पार्टी बनकर रह गई है

Kapil Sibbal news : कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल (apil Sibbal) ने कांग्रेस पार्टी (Congress) को अलविदा कह दिया है। उन्होंने बुधवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के समर्थन से बुधवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। सिब्बल का कहना है कि वह सदन में एक आजाद आवाज के रूप में देश के मुद्दों को उठाएंगे। खासकर उनका जोर बच्चों की शिक्षा पर रहेगा। सिब्बल ने कहा कि देश में ऐसे अनेक मुद्दे हैं जो जनता तक नहीं पहुंच पाते। वे उन मुद्दों को गंभीरता से उठाएंगे। वहीं, सिब्बल के कांग्रेस छोड़ने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। 

मुझे एक बड़ा मौका मिला है-सिब्बल
कपिल सिब्बल ने कहा कि एक बहुत बड़ा मौका मुझे मिला है।यह मौका मुझे अखिलेश यादव, शिवपाल यादव और आजम खान ने मुझे दिया है। मैं एक आजाद आवाज सदन में उठाना चाहता हूं। आप किसी दल में रहते हैं तो निश्चित रूप से आपको उसके अनुशासन का पालन करना होता है। मैं देश की समस्याओं पर एक आजाद आवाज उठाना चाहता हूं। मैं इन समस्याओं को सदन के जरिए जनता के सामने रखूंगा। इस देश में बहुत सी ऐसी बातें हैं जो जनता तक पहुंचती नहीं हैं। देश में अमीर लोग और अमीर होते जा रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि एक-दो लोगों को देश की सारी संपत्ति दी जा रही है। ये भी हमें जनता को बताना पड़ेगा। मैं बच्चों की शिक्षा का मुद्दा सदन में उठाऊंगा। डिजिटल इंडिया बनाने के लिए बच्चों को शिक्षित करना जरूरी है। 



Kapil Sibbal: कांग्रेस छोड़ अब साइकिल की सवारी करेंगे कपिल सिब्बल! सपा के समर्थन से भरा राज्यसभा का पर्चा

केवल दरबारियों के लिए रह गई है कांग्रेस-पूनावाला
सिब्बल के कांग्रेस छोड़ने पर भारतीय जनता पार्टी ने प्रतिक्रिया दी। पार्टी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Shehzad Poonawala) ने कहा कि सिब्बल एक होनहार एवं मशहूर वकील हैं। कांग्रेस को इस बात पर चिंतन करना चाहिए कि पार्टी क्यों केवल दरबारियों के लिए रह गई है? कांग्रेस में यदि कोई आवाज उठाता है तो उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। कांग्रेस पार्टी में नेता, नेतृत्व एवं नीति पर नेता सवाल उठा रहे हैं। कांग्रेस केवल परिवार की पार्टी बनकर रह गई है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता तरुण चुग ने कहा कि कांग्रेस भूतकाल की पार्टी बन चुकी है। कांग्रेस पार्टी के पास कोई सोच नहीं है। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस में परिक्रमा करने वाले लोगों की जरूरत है जो पराक्रमी हैं वे पार्टी में नहीं रह सकते।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।