लाइव टीवी

Foxconn-Vedanta डील पर उद्धव ठाकरे की तल्खी और तंज, एक बार फिर मुजरा करने दिल्ली पहुंचे एकनाथ शिंदे

Updated Sep 22, 2022 | 07:01 IST

फॉक्सकॉन-वेदांता सौदे के मुद्दे पर एकनाथ शिंदे सरकार विपक्ष के निशाने पर है। एकनाथ शिंदे ने कहा कि केंद्र से बेहतर निवेश का आश्वासन मिला है तो उद्धव ठाकरे ने तल्ख अंदाज में कह कि शिंदे जी मुजरा करने एक बार फिर दिल्ली पहुंच चुके हैं।

Loading ...
उद्धव ठाकरे, पूर्व सीएम महाराष्ट्र
मुख्य बातें
  • फॉक्सकॉन- वेदांता प्रोजेक्ट अब गुजरात में
  • सेमी कंडक्टर और डिस्प्ले बोर्ड बनाने का काम
  • 1.54 लाख करोड़ का है सौदा

एकनाथ शिंदे कभी उद्धव ठाकरे के खास लोगों में से हुआ करते थे। लेकिन सियासी लड़ाई में अब एक दूसरे खिलाफ हैं। हाल ही में जब 1.54 लाख करोड़ का फॉक्सकॉन-वेदांता सौदा गुजरात की झोली में चला गया उसके बाद से आरोप- प्रत्यारोप का दौर शुरू हुई जो शब्दों और मर्यादा के लिहाज से निचले स्तर पर माना जा सकता है। इस सौदे के बारे में सीएम एकनाथ शिंदे का कहना है कि उन्हें केंद्र से आश्वासन मिला है कि महाराष्ट्र निराश नहीं होगा। यही वो बयान है जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि एक बार फिर एकनाथ शिंदे मुजरा करने के लिए दिल्ली पहुंच गए।

आखिर दूसरे राज्यों में क्यों जा रही हाैं परियोजनाएं
उद्धव ठाकरे ने पूछा कि आखिर महाराष्ट्र की परियोजनाएं दूसरे राज्यों में क्यों जाती हैं? वह इस बारे में पीएम से बात क्यों नहीं करते? क्या उनमें इस पर बोलने की हिम्मत नहीं है? महाराष्ट्र में वेदांत-फॉक्सकॉन द्वारा अपने ₹1.54 लाख करोड़ के सेमीकंडक्टर प्लांट के लिए गुजरात को चुनने के बाद एक राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया है। महाराष्ट्र में सत्ता पक्ष के सदस्य और विपक्ष पड़ोसी गुजरात को जा रही अरबों की परियोजना के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। भारतीय समूह वेदांता और ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज फॉक्सकॉन की संयुक्त उद्यम अर्धचालक परियोजना को पहले पुणे शहर के पास स्थापित करने का प्रस्ताव था, अब गुजरात में आएगी।

फॉक्सकॉन-वेदांता मुद्दे पर देवेंद्र फडणवीस का विपक्ष को जवाब, क्या पाकिस्तान में है गुजरात

एमवीए की मेहनत खाली गई
उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  और कांग्रेस ने दो दिन पहले घोषणा के बाद एकनाथ शिंदे-भारतीय जनता पार्टी  सरकार को घेरने की मांग की है कि संयंत्र गुजरात में स्थापित किया जाएगा। महाराष्ट्र में नहीं, जबकि सत्ता पक्ष ने विपक्ष पर परियोजना पर झूठे दावे करने का आरोप लगाया।ठाकरे सरकार के मुताबिक, जब वे सत्ता में थे, तो उन्होंने सौदे को तोड़ने की पूरी कोशिश की ताकि महाराष्ट्र को चिप प्लांट मिल सके। हालांकि जैसे ही शिंदे और भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र शासन संभाला, वेदांत-फॉक्सकॉन के साथ सौदा गुजरात के हाथ में आ गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।