लाइव टीवी

हम दो हमारे दो..राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री अठावले ने ली चुटकी कहा- शादी कर लें राहुल

Updated Feb 16, 2021 | 19:25 IST

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने  कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हम दो हमारे दो बयान पर राहुल गांधी को शादी करने की सलाह दे डाली है और वो भी दलित लड़की से।

Loading ...
राहुल गांधी ने कहा था कि सालों पहले परिवार नियोजन का नारा था हम दो हमारे दो,आज क्या हो रहा है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी चुनावी रैलियों में 'हम दो, हमारे दो' का जिक्र कर रहे हैं राहुल गांधी लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान इस नारे का जिक्र किया था वहीं इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने उनको सलाह दे डाली है,वो भी उनकी शादी को लेकर उसे उन्होंने महात्मा गांधी के सपने से भी जोड़ा है। 

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि-राहुल गांधी हम दो हमारे दो का नारा बोल रहे हैं। इसलिए हम दो हमारे दो करना है तो राहुल गांधी को शादी करनी चाहिए....

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कहा था कि सालों पहले परिवार नियोजन का नारा था हम दो हमारे दो,आज क्या हो रहा है, ये नारा दूसरे रूप में आया है। इस देश को चार लोग चलाते हैं और आज इस सरकार का नारा है हम दो-हमारे दो।

वहीं लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान इस  राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा था कि पहले कृषि कानून के कंटेंट में मंडियों को खत्म करना है। दूसरे कृषि कानून के कंटेंट में है कि कोई भी उद्योगपति जितना चाहें अनाज, फल और सब्जी उतना स्टोर कर सकते हैं जमाखोरी को बढ़ावा देना कानून का लक्ष्य है।

"सही दाम नहीं मिलेगा और सिर्फ दो लोग हम दो और हमारे दो लोग इसे चलाएंगे" 

राहुल गांधी ने कहा था कि जब ये कानून लागू होंगे, देश के किसान और मजदूर, व्यापारी इनका धंधा बंद हो जाएगा किसानों का खेत चला जाएगा। सही दाम नहीं मिलेगा और सिर्फ दो लोग हम दो और हमारे दो लोग इसे चलाएंगे।

वहीं इससे पहले एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी के हम दो हमारे दो नारों का अर्थ उन्हें समझा दिया,नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 'हम दो-हमारे दो' का नारा राहुल गांधी के परिवार का ही बनाया हुआ है। वे इसी का पालन करते हैं। 'हम दो' का अर्थ है, मां और बेटा और 'हमारे दो' का मतलब दीदी और बहनोई। नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि वो दो हो गए और उनके दो हो गएं। यहीं बात वह कह नहीं पा रहे हैं तो उसको आप इस अर्थ में निकालिए तो यह सामरिक और सार्थक दिखेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।