लाइव टीवी

UP: मुरादाबाद में नमाज पर बवाल! AIMIM चीफ ओवैसी का सवाल- घर में भी नहीं पढ़ सकते क्या?...PM मोदी दें जवाब

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 29, 2022 | 16:05 IST

Asaduddin Owaisi on Namaz: एआईएमआईएम चीफ आगे बोले- समाज में कट्टरपंथी इस हद तक फैल गई है कि अब दूसरों के घरों में नमाज़ पढ़ने से भी लोगों के “जज़्बात” को ठेस पहुंच जाती है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी। (फाइल)
मुख्य बातें
  • मुरादाबाद में 24 अगस्त, 2022 का है पूरा मामला
  • दो गांव वालों के यहां सैकड़ों लोगों ने एकजुट हो पढ़ी थी नमाज
  • शिकायत पर पहचाने गए लोग, 26 लोग नामजद

Asaduddin Owaisi on Namaz: उत्तर प्रदेश (UP) के मुरादाबाद शहर में नमाज को लेकर हुए बवाल के बाद ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है। उन्होंने इस मसले पर सोमवार (29 अगस्त, 2022) को सिलसेवार ट्वीट करते हुए पूछा कि क्या लोग अब अपने घरों में भी नमाज नहीं पढ़ सकते हैं?...प्रधानमंत्री को इस बात का जवाब देना चाहिए। 

ओवैसी के ट्वीट के अनुसार, "भारत में मुसलमान अब घरों में भी नमाज़ नहीं पढ़ सकते? क्या अब नमाज़ पढ़ने के लिए भी हुकूमत या पुलिस से इजाज़त लेनी होगी? पीएम मोदी (टैग करते हुए) को इसका जवाब देना चाहिए, कब तक मुल्क में मुसलमानों के साथ दूसरे दर्जे के शहरी का सुलूक किया जाएगा?" अगले ट्वीट में वह बोले- समाज में कट्टरपंथी इस हद तक फैल गई है कि अब दूसरों के घरों में नमाज़ पढ़ने से भी लोगों के “जज़्बात” को ठेस पहुंच जाती है।

ये रहे उनके ट्वीटः

दरअसल, यह पूरा मामला 24 अगस्त, 2022 का है। मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संदीप कुमार मीणा के मुताबिक, छजलेट इलाके के दुल्हेपुर गांव में दो स्थानीय ग्रामीणों के घर में बिना किसी सूचना के सैकड़ों की संख्या में लोग एकजुट हुए थे और उन्होंने वहां नमाज अदा की थी।

बकौल मुरादाबाद एसपी, "स्थानीय चंद्र पाल सिंह की शिकायत पर 16 लोगों की पहचान की गई और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी 505-2 (धार्मिक पूजा के प्रदर्शन में लगे एक सभा में सार्वजनिक शरारत के लिए बयान) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।"

सोशल मीडिया पर इससे पहले दूल्हेपुर गांव में कथित तौर पर बड़ी संख्या में लोगों के घर के अंदर नमाद अदा करने की तस्वीरें वायरल हुई थीं, जिसके बाद कुछ दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस कार्रवाई की मांग की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।