लाइव टीवी

UP IPS Transfer List: योगी सरकार ने किया 21 IPS अफसरों का ट्रांसफर, इन जिलों के कप्तान बदले गए

Updated Jul 03, 2022 | 08:51 IST

Uttar Pradesh Govt transfer of 21 IPS: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने 21 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। मथुरा और सहारनपुर सहित कई जिलों के कप्तान बदले गए हैं।

Loading ...
उत्तर प्रदेश में 21 आईपीएस अधिकारियों का तबादला
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश में 21 आईपीएस अधिकारियों का तबादला
  • कासगंज के एसपी रोहन बोत्रे को गाजीपुर का नया एसपी बनाया गया
  • पीएसी गाजियाबाद के कमांडेंट राजेश कुमार श्रीवास्तव को एसपी कन्नौज बनाया गया

UP IPS Transfer List: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बार भी बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए कई जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। कुल मिलाकर 21 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के जिन 21 अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया है उनमें कई जिलों के कप्तान शामिल हैं। पीएसी गाजियाबाद के कमांडेंट राजेश कुमार श्रीवास्तव को एसपी कन्नौज बनाया गया है।

इन जिलों के अधिकारियों का तबादला

जिन जिलों के एसपी बदले गए हैं, उनमें  सहारनपुर, मथुरा, मुजफ्फरनगर, गोरखपुर, अयोध्या, गोंडा और प्रयागराज के पुलिस कप्तान भी शामिल हैं। गोंड़ा के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र को मिर्जापुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। अयोध्या के एसएसपी शैलेश कुमार पांडे को प्रयागराज के SSP का जिम्मेदारी दी गई है। इसी तरह प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार को सीबीसीआईडी लखनऊ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर का तबादला गोंडा कर दिया गया है। मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव को एसएसपी मथुरा, अमरोहा के एसपी विनीत जायसवाल को नया एसएसपी मुजफ्फरनगर बनाया गया है। अमेठी के एसपी दिनेश सिंह को बिजनौर का एसपी बनाया गया है।

नोएडा में नए पुलिस उपायुक्त

 कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात एसपी संजीव त्यागी को अयोध्या में इंटेलिजेंस का एसपी बनाया गया है। गाजीपुर के एसपी रामबदन सिंह को पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर बनाया गया है। डॉ. भीमराव अंबेडकर पुलिस अकैडमी मुरादाबाद में तैनात एसपी विजय धूल को कानपुर कमिश्नर में डीसीपी के पद पर देहाती दी गई है। सीबीसीआईडी में एसपी राहुल राज को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी बनाया गया है। गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस उपायुक्त एलमारन को अमेठी का एसपी बनाया गया है। इसके अलावा गाजीपुर, बिजनौर, मिर्जापुर, कासगंज और अमेठी में भी नए पुलिस कप्तान की तैनाती की गई है।  

झूमकर नाचती दिखीं UP की महिला सिपाही, जानिए वर्दीधारी महिलाओं ने क्यों किया डांस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।