लाइव टीवी

By-Election Result 2022: 3 जून को आयेंगे उत्तराखंड, केरल, ओडिशा उपचुनाव नतीजे, मैदान में उत्तराखंड सीएम धामी भी

Updated Jun 02, 2022 | 19:12 IST

Uttarakhand Champawat, Kerala Thrikkakara, Odisha Brajrajnagar By Election Result 2022: उत्तराखंड की चंपावत, केरल की त्रिक्काकारा और ओडिशा की ब्रजराजनगर सीटों पर 31 मई को हुए उपचुनाव के बाद चुनाव परिणाम 3 जून को सामने आना है, सभी की निगाहें परिणामों पर टिकी हैं।

Loading ...
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी चंपावत सीट से मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं

Uttarakhand Champawat, Kerala Thrikkakara, Odisha Brajrajnagar By Election Result 2022: निर्वाचन आयोग के शेड्यूल के मुताबिक उत्तराखंड की चंपावत, केरल की त्रिक्काकारा और ओडिशा की ब्रजराजनगर सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे 3 जून यानी शुक्रवार को आयेंगे। मतगणना की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं, गौर हो कि ओडिशा की ब्रजराजनगर और उत्तराखंड की चंपावत सीट पर नामांकन प्रक्रिया चार मई को शुरू हुई थी वहीं नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 11 मई थी।

चुनाव आयोग ने उत्तराखंड की चंपावत सीट पर, ओडिशा की ब्रजराजनगर और केरल की त्रिक्काकारा विधानसभा सीटों पर 31 मई को उपचुनाव कराए जाने की घोषणा की थी और फिर चुनाव संपन्न हुए थे,अब नतीजे आने हैं।

चंपावत से उत्तराखंड सीएम धामी मैदान में 

गौर हो कि चंपावत से विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी ने हाल में इस्तीफा दे दिया था मुख्यमंत्री धामी वहां से उपचुनाव लड़े थे जो हाल में हुए विधानसभा चुनाव में हार गए थे।  फरवरी में हुए विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भारी बहुमत हासिल किया था लेकिन चुनाव का चेहरा रहे पुष्कर धामी खटीमा से हार गए थे, इसके बाद  चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सीएम पुष्कर धामी के लिए सीट खाली की थी।

ओडिशा ब्रजराजनगर विधानसभा सीट

ओडिशा की ब्रजराजनगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए 11 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं, इस उपचुनाव में बीजू जनता दल, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला बताया जा रहा था, गौर हो कि बीजद ने ब्रजराजनगर सीट से अलका मोहंती को खड़ा किया है तो बीजेपी ने पूर्व विधायक राधा रानी पांडा को मैदान में उतारा था वहीं कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष किशोर पटेल को टिकट दिया था।

केरल थ्रिक्काकारा विधानसभा सीट

केरल में थ्रिक्काकारा विधानसभा सीट पर मंगलवार को हुए उपचुनाव में 68.75 प्रतिशत मतदान हुआ। कांग्रेस के विधायक पीटी थॉमस का निधन हो गया था, जिसकी वजह से यहां उपचुनाव हुआ था,  कांग्रेस ने थॉमस की पत्नी उमा थॉमस को मैदान में उतारा है। जबकि सीपीआई ने प्रख्यात हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जो जोसेफ को मैदान में उतारा है। भाजपा ने एएन राधाकृष्णन को टिकट दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।