लाइव टीवी

Vrindavan ISKCON temple seal: पुजारियों समेत 22 लोगों को कोरोना, वृंदावन इस्कॉन मंदिर को किया गया सील

Updated Aug 11, 2020 | 16:23 IST

Coronavirus Impact: वृंदावन के इस्कॉन मंदिर को जन्माष्टमी से ठीक पहले सील कर दिया गया है। दरअसल पुजारियों समेत 22 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Loading ...
वृंदावन का इस्कॉन मंदिर सील (सौजन्य- मथुरा टूरिज्म)
मुख्य बातें
  • वृंदावन का इस्कॉन मंदिर सील, पुजारियों के साथ साथ 22 लोग कोरोना के शिकार
  • ऐहतियात के तौर पर मंदिर को किया गया सील
  • मंगलवार के साथ साथ बुधवार को भी मनाई जाएगी जन्माष्टमी

मथुरा । जन्माष्टमी पर्व से एक दिन पहले वृंदावन के इस्कॉन मंदिर को मंगलवार को सील कर दिया गया है। इस मंदिर के पुजारियों समेत 22 लोगों का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है।स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार सुबह इन लोगों के जांच रिपोर्ट आने के बाद इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) मंदिर को सील कर दिया गया है।

कोरोना की वजह से इस्कॉन मंदिर बंद
वृंदावन के अधिकांश मुख्य मंदिर महामारी के कारण भक्तों के लिए बंद कर दिए गए हैं।वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर ने कथित तौर पर भगवान कृष्ण के जन्मदिवस के मौके पर भक्तों के लिए शहर में वर्चुअल टूर की योजना बनाई है।वृंदावन धाम के इस वर्चुअल टूर में मुख्य मंदिरों में वैष्णो देवी मंदिर, चंद्रोदय मंदिर, प्रेम मंदिर, इस्कॉन मंदिर, कृष्ण-बलराम वृक्ष, कालिया दाह घाट, मदन मोहन मंदिर, बांके बिहारी मंदिर, राधा दामोदर देव जी मंदिर, निधिवन मंदिर, राधा गोपीनाथ मंदिर, चीर घाट और पवित्र शहर में बहने वाली यमुना नदी शामिल हैं।

लोगों से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की अपील
जन्माष्टमी का पर्व पूरे भारत में मंगलवार और बुधवार को मनाया जा रहा है। देश के अलग अलग कृष्ण मंदिरों में भक्तों को अपने आराध्य के जन्म का इंतजार है। मंदिरों को भव्य अंदाज में सजाया गया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए लोगों से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की जा रही है। कृष्ण जनमाष्टमी पर भक्तों के लिए मथुरा और वृंदावन में खास इंतजाम किए गए हैं ताकि बिना किसी दिक्कत  के लोग दर्शन कर सकें। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।