लाइव टीवी

Weather Today, 22 June: मौसम विभाग ने देश के इन हिस्सों में जताई बारिश की संभावना, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

Updated Jun 22, 2022 | 06:00 IST

Weather Forecast Today, 22 June 2022 (आज का मौसम): देश के कई हिस्सों में आज बारिश होगी, जबकि कुछ हिस्सों में कम होगी। कोंकण और गोवा, सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, तटीय कर्नाटक और आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Loading ...
22 जून को ऐसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Today, 22 June 2022: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि अगले पांच दिनों में पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होने का अनुमान है। उप-हिमालयी जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार और सिक्किम में भी कुछेक स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी से दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम हवा के प्रभाव में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण पश्चिमी मानसून के 27 जून तक दिल्ली पहुंचने की संभावना है और जून के अंत तक अच्छी बारिश होगी।

राजस्थान में 22 जून से बारिश में कमी आएगी। केवल छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 23 जून से राजस्थान में ज्यादातर जगहों पर अगले तीन दिनों तक मौसम मुख्यतः शुष्क बना रहेगा।

'स्काईमेटवेदर' के अनुसार, एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र पर बना हुआ है। उत्तरी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। पूर्वोत्तर भारत में बारिश कम होने की उम्मीद है। देश के उत्तरी हिस्सों में मौसम की कुछ गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं लेकिन बुधवार के बाद बहुत हल्की गतिविधि देखी जाएगी।

पूर्वोत्तर भारत के बाकी हिस्सों, तमिलनाडु, लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ के बाकी हिस्सों, आंतरिक ओडिशा, मध्य प्रदेश के बाकी हिस्सों, उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।