लाइव टीवी

Weather Today, 6 February: दिल्ली-पंजाब-UP में रहेगा कोहरा, कई जगह बारिश का पूर्वानुमान, आज ऐसा रहेगा मौसम

Updated Feb 06, 2022 | 05:30 IST

Weather Forecast Today, 6 February 2022 (आज का मौसम): पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाया रहेगा। कई जगह बारिश भी हो सकती है।

Loading ...
आज का मौसम

Weather Forecast Today, 6 February 2022: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, आज उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में बारिश जारी रहने की संभावना है। इसके अलावा आज उत्तर पश्चिम भारत और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति रहेगी। उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग इलाकों में ठंड दिन से गंभीर शीत दिन की स्थिति रहने की संभावना है।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित उत्तर पश्चिमी भारत में अगले चार दिनों तक कोहरा छाया रहेगा। आईएमडी के अनुसार, कोहरे के अलावा, अगले दो दिनों तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में ठंड से लेकर भीषण ठंड की स्थिति बने रहने की संभावना है। हालांकि, अगले 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने और उसके बाद गिरने की संभावना है।

अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात की संभावना है। आज गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हो सकता है। उत्तर पश्चिमी भारत मध्य भारत और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आ सकती है।

मौसम विभाग ने कश्मीर में अगले दो दिनों में छिटपुट जगहों पर हल्की बारिश या बर्फबारी होने का अनुमान जताया है। कश्मीर अभी 20 दिन लंबे 'चिल्लई-खुर्द (छोटी सर्दी)' के प्रभाव में है, जो 31 जनवरी को चिल्ला-ए-कलां की समाप्ति के बाद शुरू हुआ था। चिल्ला-ए-कलां 40 दिनों की सबसे भीषण ठंड की अवधि को कहते हैं, जिसका आगाज बीते साल 21 दिसंबर को हुआ था। 'चिल्लई-खुर्द' की समाप्ति के बाद 10 दिनों तक चलने वाला 'चिल्लई-बच्चा ' आता है। हालांकि, इन दोनों ही अवधियों को ठंड के लिहाज कम कठोर माना जाता है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।