लाइव टीवी

West Bengal: ED रेड के दौरान पलंग के नीचे से भी मिले 7 करोड़, अभी तक 18 करोड़ का कैश बरामद

Updated Sep 11, 2022 | 09:18 IST

बताया जा रहा है ये ऑपरेशन एक मोबाइल ऐप से जुड़े धोखाधड़ी के मामले की जांच का हिस्सा था। ट्रांसपोर्ट कारोबारी आमिर समेत कई लोगों पर मोबाइल गेमिंग ऐप के जरिए लोगों को ठगने का आरोप है।

Loading ...
ममता राज में कौन है 'कैश लोक' का राजकुमार, अभी तक 18 करोड़ की नकदी बरामद
मुख्य बातें
  • ममता राज में कौन है 'कैश लोक' का राजकुमार, अभी तक 18 करोड़ की नकदी बरामद
  • दूसरे जगह पर पैसे भेजने की थी तैयारी- सूत्र
  • काली कमाई के मालिक की तलाश जारी- सूत्र

ED Raids in West Bengal: कोलकाता में एक बार फिर काली कमाई के कुबेरों पर ED ने शिकंजा कसा है। शनिवार को छापेमारी के दौरान एक ट्रांसपोर्ट कारोबारी के पास से 18 करोड़ रूपए बरामद हुए। सूत्रों के जरिए इस कैश से जुड़ा बड़ा खुलासा सामने आया है।18 करोड़ कैश हवाला का पैसा बताया जा रहा है।पूरा पैसा ट्रांसपोर्ट कारोबारी आरोपी आमिर का नहीं है। ऐसे में ED की टीम पैसों के असली मालिक की तलाश में जुट गई है।

नोटों की गड्डियां देख हर कोई हैरान

 प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के दौरान कोलकाता (ED Raid in Kolkata) के गार्डनरीच इलाके में एक व्यवसायी के घर छापेमारी की। इस दौरान उसके पलंग के नीचे सात करोड़ रुपये रखे मिले। एक के बाद एक गड्डियों को ईडी के अफसरों ने मशीनों के जरिए गिनना शुरू किया तो सुबह साढ़े आठ बजे से शाम हो गई लेकिन नोटों की गड्डियां खत्म नहीं हुईं। नोटों का ढेर 500-500 के नोटों की गड्डियां, दो-दो हजार के नोटों की गड्डियां। ईडी ने एक साथ एक कमरे में इतने नोटों की गड्डियां देखीं तो होश फाख्ता हो गए।

गेमिंग ऐप घोटाला मामले में कोलकाता के कारोबारी के घर पर ईडी की छापेमारी, 12 करोड़ रुपए कैश जब्त

18 करोड़ बरामद

पश्चिम बंगाल में कैश निकलने का सिलसिला जारी है। जब ईडी के अधिकारियों ने इलाके में एक बिजनेसमैन के घर पर छापा मारा तो चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। इलाके में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच जब ईडी ने अपने कार्रवाई को आगे बढ़ाया तो लोगों को समझते देर नहीं लगी कि दौलत की भरमार है। जब ईडी के अधिकारियों ने नोटों गिनने की मशीनों को मंगवाना शुरू किया तो अकूत दौलत का अंदाजा भी हो गया। तीन मशीनों के सहारे ईडी के अफसरों ने नोट गिनना शुरू किया और देखते ही देखते 18 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कैश जमा हो गए। अब उसका भी नाम जान लीजिए जो इस अकूत और काली कमाई का मालिक है। नाम - आमिर खान, काम - ट्रांसपोर्ट व्यवसायी।

गेमिंग एप से ठगा लोगों को

सूत्रों के मुताबिक ईडी के अफसरों ने  न्यूटाउन, पार्क स्ट्रीट, मोमिनपुर के पोर्ट एरिया सहित गार्डनरीच में शाही स्टेबल लेन समेत छह जगहों पर तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों के मुताबिक ये ऑपरेशन एक मोबाइल ऐप से जुड़े धोखाधड़ी के मामले की जांच का हिस्सा था।  हालांकि, आमिर खान के गार्डेनरीच घर से करोड़ों रुपये बरामद होने के बाद, शाही अस्तबल लेन में आमिर का दो मंजिला घर सभी छापों का सेंटर बन गया। आमिर खान के खिलाफ पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी की शिकायत है। आमिर समेत कई लोगों ने मोबाइल गेमिंग ऐप के जरिए कथित तौर पर कई ग्राहकों को ठगा था।

Police Raid in Chandauli: यूपी में व्यापारी के घर से ठगी के 9 करोड़ कैश बरामद, बेटा है बड़ा जालसाज

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।