लाइव टीवी

West Bengal:दुर्गा पूजा कमेटियों के लिए अब मिलेंगे 60 हजार रुपए, सीएम ममता ने बढ़ाई ग्रांट, 11 दिनों की छुट्टियां भी

Updated Aug 23, 2022 | 00:05 IST

Durga Puja Organisers Grant: पश्चिम बंगाल में पूजा कमेटियों को पहले से मिल रही 50 हजार की राशि की जगह इस साल 60 हजार रुपए दिए जाएंगे, दान राशि में  पिछले साल के मुकाबले 10 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है।

Loading ...
राज्य सरकार के कर्मचारी दुर्गा पूजा के दौरान 11 दिन के अवकाश की भी अर्हता रखेंगे (फोटो साभार-istock)

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में दुर्गा पूजा का आयोजन करने वाली प्रत्येक समिति को दी जाने वाली दान राशि में सोमवार को पिछले साल के मुकाबले 10 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है। अब प्रत्येक पूजा समिति को 50 हजार के बजाय 60 हजार रुपये मिलेंगे, उन्होंने इसके साथ ही पूजा पंडालों को 60 प्रतिशत की रियायत पर बिजली देने का भी फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारी दुर्गा पूजा के दौरान 11 दिन के अवकाश की भी अर्हता रखेंगे। पश्चिम बंगाल का सबसे बड़ा उत्सव दुर्गा पूजा इस साल 30 सितंबर को शुरू हो रहा है।

Vastu Tips: कामधेनु गाय की मूर्ति घर में रखना माना जाता है बेहद शुभ, होती है मन की हर इच्छा पूरी

बिजली के बिल में 60 प्रतिशत की छूट भी

बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार यूनेस्को को दुर्गा पूजा को सांस्कृतिक विरासत घोषित किए जाने पर धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए एक सितंबर को रैली निकालेगी उन्होंने कहा, 'केंद्र, राज्य के लिए धन जारी नहीं कर रहा है। इसके बावजूद हम पूजा समितियों के दान में वृद्धि करेंगे और पिछले साल के 50 हजार प्रति समिति के बजाय इस साल 60 रुपये प्रति समिति की दर से दान देंगे। हम बिजली के बिल में 60 प्रतिशत की छूट भी देंगे।'

Jyotish Shastra Tips: पूजा में 'आसन' का है विशेष महत्व, भूलकर भी न करें ऐसी गलती, जानिए सही नियम

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि एक सितंबर की रैली का कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है कोई भी इसमें शामिल हो सकता है। उन्होंने कहा, 'मैं उच्च माध्यमिक स्कूलों के 10 हजार विद्यार्थियों को इस रैली के लिए आमंत्रित करूंगी।' बनर्जी ने यह जानकारी यहां नेताजी इंडोर स्टेडियम में हुई प्रशासनिक बैठक के दौरान दी।



 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।