लाइव टीवी

जमींदोज ट्विन टावर वाली जगह पर क्या बनेगा, सुपरटेक ने दी जानकारी

Updated Sep 02, 2022 | 07:19 IST

नोएडा के सेक्टर 93 ए स्थित ट्विन टावर को जमींदोज किया जा चुका है। अब इस हिस्से में क्या बनेगा इसके बारे में सुपरटेक के सीएमडी आर के अरोरा ने जानकारी दी

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
ट्विन टॉवर अब अस्तित्व में नहीं
मुख्य बातें
  • 28 अगस्त को गिराया गया था अवैध ट्विवन टावर
  • 3700 किलो विस्फोटकों का हुआ था इस्तेमाल
  • आसपास की इमारतों को नहीं हुआ था नुकसान

नोएडा में ट्विन टावरों के देश के सबसे बड़े विध्वंस के कुछ दिनों बाद, सुपरटेक लिमिटेड ने गुरुवार को समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि ध्वस्त ट्विन टावरों की जमीन का इस्तेमाल नोएडा प्राधिकरण से उचित मंजूरी और घर खरीदारों से सहमति के बाद एक और आवासीय परियोजना के लिए किया जाएगा। एमराल्ड कोर्ट का। रविवार को दोपहर 2.30 बजे ट्विन टावरों को ध्वस्त किए जाने के साथ ही नौ साल की गाथा समाप्त हो गई।सुपरटेक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आरके अरोड़ा ने कहा कि ट्विन टावर्स - एपेक्स और सेयेन - "नोएडा प्राधिकरण द्वारा आवंटित भूमि पर निर्मित सेक्टर 93 ए में एमराल्ड कोर्ट प्रोजेक्ट का एक हिस्सा हैं"।

बिल्डिंग निर्माण में नियमों का हुआ था पालन
न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि दो टावरों सहित परियोजना की निर्माण योजनाओं को 2009 में नोएडा प्राधिकरण द्वारा अनुमोदित किया गया था जो कि तत्कालीन प्रचलित भवन उपनियमों के अनुसार सख्ती से था। भवन योजना से कोई विचलन नहीं किया गया था और प्राधिकरण को पूरा भुगतान करने के बाद भवन का निर्माण किया गया था। अब दोनों टावरों को ध्वस्त कर दिया गया है और हमने सुप्रीम कोर्ट के अनुसार विध्वंस में शामिल एजेंसियों को ₹ 17.5 करोड़ की विध्वंस लागत का भुगतान किया था।

Noida News:फिर भी रहेंगी निशानियां! नोएडा ट्विन टावर धराशायी होकर भी रहेगा 'धरातल' पर, जानिए क्या है कारण

95 फीसद घर खरीदारों को वापस
अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने ट्विन टावरों के 95 प्रतिशत घर खरीदारों को वापस कर दिया है। शेष पांच प्रतिशत लोग जो बचे हैं - हम या तो उन्हें संपत्ति दे रहे हैं या ब्याज सहित पैसा लौटा रहे हैं और पूरी तरह से सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं। रविवार को विध्वंस से पहले, 5,000 से अधिक निवासियों, वाहनों और जानवरों को पास के एमराल्ड कोर्ट और एटीएस ग्रीन्स विलेज सोसायटी से बचाया गया था। 3,700 किलोग्राम विस्फोटकों का उपयोग करके नियंत्रित विस्फोट भारत का अब तक का सबसे बड़ा विध्वंस था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।