लाइव टीवी

देर रात जब रेलवे स्टेशन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर बताया- नेक्स्ट स्टॉप बनारस स्टेशन

Updated Dec 14, 2021 | 07:31 IST

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को दिन भर व्यस्त कार्यक्रम के बाद देर रात बनारस रेलवे स्टेशन पहुंचे और विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

Loading ...
देर रात जब रेलवे स्टेशन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर बताया- नेक्स्ट स्टॉप बनारस रेलवे स्टेशन
मुख्य बातें
  • बनारस रेलवे स्टेशन का पीएम नरेंद्र मोदी ने जायजा लिया
  • यात्रियों को बेहतर सुविधा देना केंद्र सरकार का लक्ष्य
  • मंडुआडीह स्टेशन को अब बनारस स्टेशन के नाम से जाना जाता है।

सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने देर रात बनारस रेलवे स्टेशन पहुंचे और भव्य स्टेशन की व्यवस्था का जायजा लिया। हर एक कोने की बारीकी से देखा और कहा कि रेल नेटवर्क को और मजबूत बनाने के साथ यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया हो सके उसके लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयासरत है। उनके इस दौरे में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी साथ में थे। 

नेक्स्ट स्टॉप..बनारस स्टेशन
पीएम मोदी ने अपने बनारस रेलवे स्टेशन के दौरे के बारे में खास ट्वीट में लिखा कि नेक्स स्टॉप..बनारस स्टेशन, केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है कि यात्रियों को साफ सुथरी ट्रेन, स्टेशन और दूसरी सुविधाएं मिल सकें। वाराणसी में किए जा रहे कुछ विकास कार्यों का जायजा लेने के बाद उन्होंने का कि इस धार्मिक नगरी में बेहतर आधारभूत सुविधा मुहैया कराना हमार प्रयास है।

बनारस स्टेशन का नाम पहले मंडुआडीह था
बनारस स्टेशन को पहले मंडुआडीह स्टेशन के नाम से जाना जाता था। कैंट स्टेशन पर ट्रेनों के दबाव को कम करने के लिए इस स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाने का काम शुरू हुआ और करीब चार साल के बाद इसे भव्य रूप दिया गया। इसे टर्मिनल स्टेशन के तौर भी जाना जाता है, इस स्टेशन पर उच्च सुविधाएं उपलब्ध हैं।वाराणसी में कुल पांच रेलवे स्टेशन है, भुल्लनपुर जो डीएलडब्ल्यू के पास है, मंडुआडीह जो अब बनारस स्टेशन है, कैंट सबसे प्रमुख स्टेशन जो जंक्शन है, काशी स्टेशन, सारनाथ के करीब और सारनाथ स्टेशन।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।