लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 14 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 15, 2021 | 00:19 IST

आज की ताजा खबर ( Taza Ki Khabar), 14 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 14 दिसंबर, मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 14 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय सीट वाराणसी के दौरे पर हैं। आज उनके दौरे के दूसरा दिन है। प्रधानमंत्री मंगलवार को भाजपा के मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन और सदाफलदेव योग संस्थान के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं सोमवार रात को पीएम ने वाराणसी रेलवे स्टेशन का दौरा किया। संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। विपक्ष सत्र में बचे शेष अवधि के लिए आज 10 बजे अपनी रणनीति बनाएगा। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की मौजूदगी में पीटीआई के एक नेता ने पुलिसकर्मी को थप्पड़ मार दिया। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन किया, पीएम के काशी दौरे को लेकर अखिलेश यादव ने विवादित बयान दिया था इसपर अखिलेश यादव ने अब सफाई दी है।
पीएम मोदी पर टिप्पणी के बाद अब अखिलेश यादव ने दी सफाई, कहा- मैं तो योगी सरकार के अंत की बात कर रहा था

न्यूज की पाठशाला : ओमाइक्रॉन का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसको लेकर कोविड टास्क फोर्स के चीफ वीके पॉल ने बहुत बड़ी बात कही है।
Omicron को लेकर कोविड टास्क फोर्स के चीफ वीके पॉल ने कही बड़ी बात, बेअसर साबित हो रही है वैक्सीन की दो डोज

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस का नया प्रकार ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है। अब तक 77 से अधिक देशों में पहुंच चुका है।
ओमिक्रॉन को हल्के में न लें, पिछले सभी वेरिएंट के मुकाबले तेजी से फैल रहा है, WHO चीफ ने दी चेतावनी

कांग्रेस ने चार तस्वीरें ट्वीट करते हुए पीएम मोदी के दौरे को आतंकी हमले से जोड़ा और लिखा कि ये संयोग है या प्रयोग है।
कांग्रेस का विवादित ट्वीट, 'आतंकी हमलों को पीएम मोदी के दौरे से जोड़ा, लिखा- यह संयोग या प्रयोग'

आम आदमी पार्टी अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अकेले उतरेगी, ऐसा मीडिया रिपोर्टों के माध्यम से कहा जा रहा है बताया जा रहा है कि सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी के साथ गतिरोध के बाद पार्टी ऐसा करने जा रही है।
यूपी चुनाव हुआ दिलचस्प, AAP-सपा गठबंधन और सीट बंटबारे को लेकर आई ये बड़ी खबर

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के  सीईओ अदार पूनावाला ने बताया कि अगले 6 महीने में 3 साल तक के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन लॉन्च कर दिया जाएगा।
खुशखबरी, 6 महीनों में 3 साल तक के बच्चों के लिए भी बन जाएगी कोरोना वैक्सीन, अदार पूनावाला ने दी जानकारी

दिल्ली शिक्षा विभाग ने पर्यावरण मंत्रालय को स्कूल खोलने का प्रस्ताव भेजा है। शिक्षा विभाग द्वारा भेजे गए प्रस्ताव के मुताबिक कक्षा 6 और उससे ऊपर की क्लासेज जल्द शुरू की जा सकती हैं जबकि प्राइमरी क्लासेज को 20 दिसंबर से शुरू की योजना है।
जल्द खुल सकते हैं दिल्ली के स्कूल, पर्यावरण मंत्रालय को स्कूल खोलने का भेजा गया प्रस्ताव, देखें पूरा मामला

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि 1 दिसंबर तक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको में कुल स्वीकृति पदों में से 41,177 यानी 5 फीसदी पद खाली थे। बता दें सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको में कुल 8,05,986 से अधिक स्वीकृत पद हैं।
सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको में 40000 से ज्यादा पद खाली, हो सकती है बड़ी भर्ती, जानें पूरा मामला

साल 2020 का नवंबर महीना था दिल्ली के तीनों बॉर्डर सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर सरगर्मी बढ़ चुकी थी। देश के अलग अलग हिस्सों खासतौर से पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों ने मोर्चा संभाल लिया था। 

कृषि बिल के खिलाफ किसान आंदोलन ने देखे कई रंग, 11 दिसंबर को सुखद अंत

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने मंगलवार को दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की। डीआरडीओ ने स्वदेश निर्मित हथियारों को सशस्त्र बलों को सौंप दिवंगत जनरल को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

सशस्त्र बलों को देश में बने हथियार सौंप, दिवंगत सीडीएस रावत को DRDO ने दी श्रद्धांजलि

सोमवार शाम श्रीनगर के जेवन इलाके में पुलिस की बस पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में 3 पुलिसकर्मी  शहीद हो गए और 11 जवान घायल हुए हैं। जेवन ऐसा इलाका है जहां से रेग्युलर रुप से पुलिस बल और सुरक्षा बलों की आवाजाही होती है।

इंटरव्यू: J&K पुलिस देती है 90 फीसदी इंटेलिजेंस इसलिए आंतकियों के निशाने पर, 30 साल में 1700 शहीद

गत गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव के विवाह की तस्वीरें मीडिया में सामने आईं। गुपचुप तरीके से हुई इस शादी के बारे में किसी को भनक नहीं लगी।

'IPL में सेल्फी वाली लड़की मेरी बीवी नहीं, लोग कन्फ्यूज हुए', पत्नी रिचेल पर तेजस्वी ने दी सफाई Video

क्या महाविकास अघाड़ी सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है। दरअसल यह सवाल पहली बार नहीं उठा है, समय समय पर इस बात की चर्चा होती रही है कि महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस अपने आपको अलग थलग महसूस करती है। 

शिवसेना के मुखपत्र सामना ने कांग्रेस को बताया जर्जर इमारत, क्या यह सिर्फ सियासी निशाना या मनमुटाव

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दल पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुके हैं। वादों को जरिए मतदाताओं को रिझाने और आरोप-प्रत्यारोप से अपने विरोधी को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश हो रही है।

UP Elections 2022 : काशी में मोदी, जौनपर में अखिलेश, चुनावी समर में दोनों दे रहे संदेश 

इस दुनिया में अक्सर अजीबोगरीब घटनाएं घटती रहती हैं। कई बार तो ऐसी घटनाएं घटती हैं, जिन पर यकीन तक करना मुश्किल हो जाता है। एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है।

OMG: गाय ने निगल ली सोने की चेन, एक महीने गोबर पर नजर रखने के बाद शख्स ने किया ये काम

सिंथेटिक डीएनए अंशों का उपयोग करते हुए, assays को ओमिक्रॉन संस्करण से जंगली-प्रकार को गतिशील रेंज में 107 से प्रति प्रतिक्रिया 100 से कम प्रतियों में अलग करने के लिए अनुकूलित किया गया था। 

Omicron Test Kit: आईआईटी दिल्ली ने किट बनाने का किया दावा, 90 मिनट में ओमिक्रॉन के बारे में मिलेगी जानकारी

समृद्ध माने जाने वाले देश तुर्की की हालत बिगड़ने लगी है। इसकी सबसे बड़ी वजह देश में बढ़ती महंगाई और कमजोर होती अर्थव्यवस्था है। इस उदारवादी मुस्लिम देश में देश की करेंसी लीरा में रिकॉर्ड स्तर की गिरावट हो रही है।

क्या पाकिस्तान जैसी हो जाएगी तुर्की की हालत? ब्रेड खरीदने के लिए लग रही लंबी कतारें 

पीएम मोदी ने अपने बनारस रेलवे स्टेशन के दौरे के बारे में खास ट्वीट में लिखा कि नेक्स स्टॉप..बनारस स्टेशन, केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है कि यात्रियों को साफ सुथरी ट्रेन, स्टेशन और दूसरी सुविधाएं मिल सकें। 

देर रात जब रेलवे स्टेशन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर बताया- नेक्स्ट स्टॉप बनारस स्टेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी संसदीय सीट वाराणसी के दौरे पर हैं। मंगलवार को उनके दौरे का दूसरा दिन है। अपनी यात्रा के पहले दिन सोमवार को प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया और शाम के समय क्रूज पर सवार होकर गंगा आरती देखी।

PM Modi in Varanasi : वाराणसी में PM मोदी, योग संस्थान समारोह, अन्य कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

सुप्रीम कोर्ट ने मादक पदार्थ मामले में आरोपी एक व्यक्ति को जमानत दे दी। निचली अदालत ने उन्हें जमानत दी थी, जिसमें दर्ज किया गया था कि जब्त सामग्री की परीक्षण रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही थी।

सेक्स बढ़ाने वाली दवाएं एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों को आकर्षित नहीं करती हैं: सुप्रीम कोर्ट

अब से कुछ देर पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गंगा आरती देखी। उनके साथ बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री और सहयोगी मुख्यमंत्री एक क्रूज पर सवार थे और वो लगातार गंगा घाट पर हो रही आरती को देख रहे थे।

Sawal Public Ka : काशी कॉरिडोर पर क्रेडिट लेने की होड़ में लगे हैं अखिलेश यादव, शब्दों की मर्यादा भी भूले?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।